Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs WI, T20I: दूसरे मैच से पहले वेस्टइंडीज को लगा बड़ा झटका, ICC ने इस गलती के लिए की कड़ी कार्रवाई, जुर्माना भी ठोका

IND vs WI, T20I: भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में धीमी ओवर गति के लिए वेस्टइंडीज टीम पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Published on: August 01, 2022 10:20 IST
IND vs WI, India vs west indies, west indies cricket team- India TV Hindi
Image Source : AP West Indies Cricket Team

Highlights

  • वेस्टइंडीज को पहले मैच में मिली थी एकतरफा हार
  • भारत ने 68 रनों से हराकर जीता था मुकाबला
  • दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मैच आज

IND vs WI: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने धीमी ओवर गति से गेंदबाजी करने की वजह से भारी जुर्माना लगाया है। भारत के खिलाफ तरौबा में शुक्रवार को खेले गए पहले टी20I मैच में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने तय समय में अपनी गेंदबाजी पूरी नहीं की। इसकी वजह से आईसीसी ने आचार संहिता के तहत कैरेबियाई टीम पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। कप्तान निकोलस पूरन ने इस अपराध को और प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया है जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। मैदानी अंपायरों लेस्ली रीफर और नीगेल डुगुइड, तीसरे अंपायर ग्रेगरी ब्रेथवेट और चौथे अंपायर पैट्रिक गुस्टर्ड ने ये आरोप लगाए। 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बयान में कहा, ‘‘खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़ी आईसीसी आचार संहिता के न्यूनतम ओवर गति से जुड़े नियम 2.22 के तहत खिलाड़ियों पर उनकी टीम के निर्धारित समय में प्रत्येक ओवर कम फेंकने पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।"

आईसीसी की आचार संहिता के तहत कार्रवाई

गौरतलब है कि ओवर रेट से संबंधित आईसीसी की आचार संहिता के अनुसार के अनुसार खिलाड़ियों को उनकी टीम के द्वारा निर्धारित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहने के बाद प्रति ओवर की दर से हर ओवर में मैच फ़ीस का 20% जुर्माना लगाया जाता है।

IND vs WI, T20I: भारत-वेस्टइंडीज सीरीज में हो सकता है बड़ा बदलाव, आखिरी दो मैचों पर मंडरा रहे अनिश्चितता के बादल

भारत ने 68 रन से जीता था पहला मैच

बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टी20 मैच 68 रनों से जीता था। तरौबा के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने रोहित की अर्धशतकीय पारी और दिनेश कार्तिक की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर 20 ओवर में छह विकेट खोकर 190 रन बनाए। इसके बाद उसके गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के आगे मेजबान टीम आठ विकेट खोकर 122 रन ही बना पाई।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement