Friday, March 29, 2024
Advertisement

Women’s T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप से पहले फिर नाकाम हुई भारतीय बल्लेबाजी, ऑस्ट्रेलिया से मिली करारी हार

वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप से पहले बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम को एक बेहद अहम अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: February 06, 2023 23:06 IST
India Women's Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY India Women's Team

वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम की बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन ने लगातार दूसरी हार का मुंह देखने पर मजबुर कर दिया। ग्लोबल टूर्नामेंट से पहले एक बेहद अहम प्रैक्टिस मैच में भारतीय महिला टीम ने केपटाउन में डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का सामना किया। इस मुकाबले में वुमेन इन ब्लू ने एक सामान्य लक्ष्य के सामने बिना कोई संघर्ष किए पूरी तरह से सरेंडर कर दिया। इस मुकाबले का टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय बल्लेबाजों ने जिस अंदाज में लक्ष्य का पीछा किया वह टी20 वर्ल्ड कप में भारत को भारी पड़ सकता है।      

पहले प्रैक्टिस मैच में मिली करारी शिकस्त

भारतीय बल्लेबाजों की नाकामी सोमवार को हुए इस बेहद अहम अभ्यास मैच में अपने चरम पर नजर आई। बैटिंग स्टार से भरी टीम इंडिया के सामने 130 रन का टारगेट था। महज साढ़े छह के रन रेट से बल्लेबाजी करके इस लक्ष्य को आसानी से हासिल किया जा सकता था। लेकिन भारतीय वीरांगनाओं के पवेलियन लौटने का सिलसिला पहले ओवर से ही शुरू हो गया। महज 16 ओवर में सिर्फ 85 रन पर पूरी टीम पैक हो गई और महिला टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले अभ्यास मैच में उसे आस्ट्रेलिया से 44 रन से हार का सामना करना पड़ा।

सिर्फ तीन बल्लेबाजों ने पार किया दहाई का आंकड़ा

दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा नाबाद 19 रन बनाए। इसके बाद सबसे ज्यादा 18 रन एक्स्ट्रा से आए। भारत की सिर्फ तीन बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को पार कर सकी। हरलीन देओल ने 12 और 11वें नंबर पर बैटिंग करने आई अंजिल सरवानी ने 11 रन बनाए।

मंधाना-जेमिमा का नहीं खुला खाता

भारत के टॉप ऑर्डर की चार बल्लेबाज 22 रन तक पवेलियन लौट गईं। भारत की स्टार बैटर स्मृति मंधाना अपना खाता तक नहीं खोल सकीं और ओपनिंग करने उतरीं जेमिमा रोड्रिगेज का भी यही हाल रहा। चुभने वाली बात यह रही कि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बल्लेबाजी करना तक जरूरी नहीं समझा। आस्ट्रेलिया की तरफ से डार्सी ब्राउन ने 17 रन देकर चार विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलियाई टेलएंडर्स ने छुड़ाए पसीने

आस्ट्रेलिया ने इससे पहले टेलएंडर्स के योगदान से आठ विकेट पर 129 रन बनाए थे। उसकी तरफ से नौवें नंबर पर उतरी जार्जिया वेयरहैम ने सबसे ज्यादा नाबाद 32 रन बनाए। भारत की तरफ से शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर और राधा यादव ने दो-दो विकेट लिए।

भारत का पहला मैच पाकिस्तान से

भारतीय टीम को अपना अगला वॉर्म-अप मैच आठ फरवरी को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला 12 फरवरी को आर्च राइवल्स पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। भारतीय टीम के ग्रुप बी का यह मैच केपटाउन के इसी मैदान पर खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement