Friday, May 03, 2024
Advertisement

साउथ अफ्रीका की टीम इस वर्ल्ड कप में अपने ऊपर से चोकर्स का ठप्पा हटा पाएगी? जानें फैंस की राय

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीकी टीम बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम ने 5 में से अपने चार मुकाबले जीते हैं और वह अंक तालिका में दूसरे नंबर है। अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल में जाने की प्रबल दावेदार है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 26, 2023 23:13 IST
South Africa Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY South Africa Cricket Team

South Africa Cricket Team: वनडे वर्ल्ड कप 2023 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है। मौजूदा वर्ल्ड कप में सभी टीमों के ग्रुप-स्टेज में 5-5 मैच हो रहे हैं। साउथ अफ्रीका की टीम 1992 से वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही है, लेकिन अभी तक एक बार भी वर्ल्ड कप में खिताब नहीं जीत पाई है। साउथ अफ्रीका की टीम हमेशा से ही अहम मौकों पर अच्छा प्रदर्शन करने से चूक जाती है। क्या साउथ अफ्रीका की क्रिकेट टीम इस वर्ल्ड कप में अपने ऊपर से चोकर्स का ठप्पा हटा पाएगी? इसको लेकर इंडिया टीवी ने पोल चलाया है, जिसमें फैंस ने अपनी राय दी है। 

साउथ अफ्रीका ने किया शानदार प्रदर्शन

साउथ अफ्रीका ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया है। टीम ने पांच मैचों में से चार में जीत दर्ज की है और उसके 8 अंक हैं। अफ्रीकी टीम प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। लेकिन उसे नीदरलैंड्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। हाल ही में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 149 रनों से हराया था। अच्छे प्रदर्शन की वजह से टीम इस बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार है। टीम का नेट रन रेट प्लस 2.370 है। 

चार सेमीफाइनल में मिली हार 

साउथ अफ्रीका की टीम के लिए सबसे बड़ा सवाल ये होगा कि क्या वह सेमीफाइनल मैच को जीतकर फाइनल में प्रवेश कर पाएंगे। अफ्रीकी टीम ने पहली बार वनडे वर्ल्ड कप 1992 में हिस्सा लिया था। इसके बाद टीम ने चार बार सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन हर बार हार का सामना करना पड़ा था। अहम मौकों पर मैच हारने की वजह से साउथ अफ्रीका को चोकर्स का टैग मिला। 

इंडिया टीवी ने चलाया पोल 

क्या साउथ अफ्रीका की क्रिकेट टीम इस वर्ल्ड कप में अपने ऊपर से चोकर्स का ठप्पा हटा पाएगी? इसको लेकर इंडिया टीवी ने पोल चलाया। जिसमें 4719 फैंस ने अपनी राय दी है। इसमें 45.41 प्रतिशत लोगों ने कहा है कि साउथ अफ्रीकी टीम चोकर्स का ठप्पा हटा लेगी। वहीं 45.75 प्रतिशत लोगों ने कहा कि साउथ अफ्रीकी की टीम इस बार भी चोकर्स का ठप्पा नहीं हटा पाएगी। 8.84 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वह इस बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं। 

India TV Poll Results

Image Source : INDIA TV
India TV Poll Results

क्या साउथ अफ्रीका की क्रिकेट टीम इस वर्ल्ड कप में अपने ऊपर से चोकर्स का ठप्पा हटा पाएगी? 

हां- 45.41 %

नहीं- 45.75%
कह नहीं सकते- 8.84%
कुल वोट- 4719

यह भी पढ़ें: 

IPL 2024 ऑक्शन के लिए हर टीम को हुआ बड़ा फायदा, पर्स में बढ़ गए इतने करोड़ रुपये

इंग्लैंड की हार से पाकिस्तान को हुआ तगड़ा नुकसान, इस नंबर पर पहुंची टीम; बढ़ीं मुश्किलें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement