Monday, May 27, 2024
Advertisement

IND vs ENG के बीच तीसरा टेस्ट मैच जानें कब, कहां और कैसे देखें Live

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट के मैदान पर टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले 2 मैचों में जहां एक में इंग्लैंड की टीम ने जीत हासिल की थी तो वहीं दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने वापसी करते हुए मुकाबले को अपने नाम किया था।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 14, 2024 22:17 IST
India vs England- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम इंग्लैंड

भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। पांच मैचों की इस टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबलों में फैंस को काफी रोमांच देखने को मिला है, जिसकी उम्मीद तीसरे टेस्ट मैच में भी की जा रही है। बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम ने इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत काफी शानदार तरीके से करते हुए पहले मुकाबले को अपने नाम किया था, तो वहीं दूसरे मैच में टीम इंडिया ने वापसी की और मैच को अपने नाम कर लिया। अब 1-1 से बराबर इस सीरीज में दोनों ही टीमों की नजरें सीरीज में बढ़त लेने पर हैं और ऐसे में तीसरा मुकाबला काफी अहम रहने वाला है। भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में भी बदलाव होना तय है, जिसमें रवींद्र जडेजा की जहां वापसी देखने को मिलेगी तो वहीं सरफराज अहमद का डेब्यू हो सकता है।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच कब और कहां खेला जाएगा?

टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में 15 फरवरी से लेकर 19 फरवरी तक खेला जाएगा।

तीसरा टेस्ट मैच कितने बजे होगा शुरू?

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच की शुरुआत 15 फरवरी को भारतीय समयानुसार सुबह 9:30 पर होगी। वहीं टॉस सुबह 9 बजे होगा।

मैच का कहां पर होगा लाईव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग

तीसरे टेस्ट मैच का लाइव टेलीकास्ट स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क और कलर सिनेप्लेक्स पर किया जाएगा। वहीं इस मुकाबले की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर फ्री में की जाएगी।

यहां पर देखिए दोनों टीमों की स्क्वॉड

भारत - रोहित शर्मा (कप्तान), श्रीकर भरत (विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज, रवींद्र जड़ेजा, सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आकाश दीप।

इंग्लैंड - बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर, ओली रॉबिन्सन, डेनियल लॉरेंस, गस एटकिंसन।

ये भी पढ़ें

राजकोट टेस्ट में चलेगा इस गेंदबाज का जादू, दिग्गज गेंदबाज ने अपने बयान से कर दिया आगाह

युवराज सिंह को मिली कप्तानी, बाबर आजम सहित टीम में खेलेंगे 5 पाकिस्तानी खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement