Friday, March 01, 2024
Advertisement

अगले मैचों में भारत की Playing 11 में होगा बदलाव? जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने किया बिल्कुल साफ

India vs South Africa: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 243 रनों से हरा दिया। भारत की वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये कुल 8वीं जीत है। मैच जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: November 06, 2023 10:16 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit Sharma

Rohit Sharma ICC ODI World Cup 2023: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है। भारत ने अभी तक वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 8 मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाज और बल्लेबाज धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत अंक तालिका में पहले पायदान पर मौजूद है और उसने सेमीफाइनल के लिए पहले ही क्वालीफाई कर लिया है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का एक मैच बचा हुआ है। जो उसे 12 नवंबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलना है। टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 243 रनों से मात दी। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने आने वाले मैचों के लिए प्लेइंग इलेवन पर बड़ा बयान दिया है। 

रोहित शर्मा ने कही ये बात 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की। मोहम्मद शमी की जिस तरह से वापसी हुई है। वह उनकी मानसिकता को दिखाता है। रवींद्र जडेजा हमारे लिए शानदार रहे हैं। वह सालों से हर फॉर्मेट में खेल रहे हैं। आज यह एक क्लासिक मामला था कि हमारे लिए जडेजा क्या हैं? डेथ ओवर्स में आए और अहम रन बनाए। फिर विकेट निकाले। वह अपनी भूमिका जानता है और जानता है कि उससे टीम क्या चाहती है। इसके बाद रोहित शर्मा ने कहा कि कुछ बड़े मैच आ रहे हैं और हम कुछ भी बदलना नहीं चाहते हैं। इससे साफ हो गया है कि आने वाले मैचों में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना नहीं है। भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जो खिलाड़ी अभी खेल रहे हैं। उन्हें ही आगे मौका मिल सकता है। 

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि शुभमन गिल और मैं पिछले काफी समय से एक साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं। हमने प्रेसर को अपने ऊपर हावी होने दिया। हम कुछ भी पहले से प्लान नहीं करते। हम सिर्फ आकलन करते हैं और उसके अनुसार खेलते हैं।

इन दो खिलाड़ियों ने किया कमाल का प्रदर्शन 

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल होकर वनडे वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे। इसके बाद प्लेइंग इलेवन में सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी को मौका मिला था। इन दोनों प्लेयर्स ने बेहतरीन खेल दिखाया। मोहम्मद शमी अभी तक वनडे वर्ल्ड कप 2023 के चार मैचों में 16 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। 

पिछले 10 साल से नहीं जीती ट्रॉफी 

भारतीय टीम ने आखिरी बार महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी 2013 का खिताब जीता था। इसके बाद से भारतीय टीम कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। भारत को वनडे वर्ल्ड कप 2015 और 2019 के सेमीफाइनल में हार का सामना करना था। इस बार टीम इंडिया बेहतरीन फॉर्म में चल रही है और उसके खिताब जीतने के चांस हैं।  

यह भी पढ़ें: 

दिल्ली में होगी रनों की बारिश या दिखेगा गेंदबाजों का कमाल? जानें पिच से लेकर मौसम तक की जानकारी

ईशान ने आखिर क्या दिया था मैसेज? श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद कर दिया खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement