Sunday, April 28, 2024
Advertisement

टी20 सीरीज गंवाने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम में बताईं ये दो बड़ी कमियां

IND W vs AUS W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ व्हाइट बॉल क्रिकेट के 6 में से 5 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम के इस शर्मनाक प्रदर्शन को लेकर दो बड़ी कमियों बताईं जिसमें खराब फील्डिंग प्रमुख तौर पर रही।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 10, 2024 7:32 IST
Harmanpreet Kaur- India TV Hindi
Image Source : GETTY हरमनप्रीत कौर

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले को जीतने के बावजूद उसे 2-1 से गंवा दिया। टीम के इस शर्मनाक प्रदर्शन के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपने बयान में दो बड़ी कमियों को उजागर किया जिसपर अब सबसे ज्यादा ध्यान दिया जाएगा। इस सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने 147 रनों का स्कोर बनाया था, जिसका पीछा ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने 18.4 ओवरों में सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। तीन वनडे और तीन टी20 मैचों में से भारतीय महिला टीम सिर्फ एक ही मुकाबला जीतने में कामयाब हो सकी और उसे 5 में हार का सामना करना पड़ा।

फिटनेस और फील्डिंग में टीम को सबसे ज्यादा ध्यान देने की जरूरत

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के खिलाफ इस सीरीज में भारतीय महिला टीम की तरफ से काफी खराब फील्डिंग देखने को मिली। इसके अलावा कई खिलाड़ियों की फिटनेस भी उम्मीद के अनुसार नहीं दिखी। इन सभी पर कप्तान हरमनप्रीत कौर ने तीसरे मैच में हार के बाद कहा कि हमने टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में हमसे काफी बेहतर खेल दिखाया। टेस्ट में हमें पता है कि हमारे पास रणनीति बनाने और विश्लेषण करने का समय होता है, लेकिन वनडे और टी20 में हमें इसके लिए पहले से तैयार रहना होगा। हम इन सभी चीजों पर अब विशेष तौर पर ध्यान देंगे, इसके अलावा फिटनेस और फील्डिंग भी टीम के लिए एक चिंता का विषय है। पहले टी20 में हमारी फील्डिंग काफी बेहतर रही थी और इस कारण हम उस मैच में अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब हुए लेकिन बाकी के 2 मैचों में हम बिल्कुल भी उस स्तर पर फील्डिंग करने में कामयाब नहीं हो सके। हम अब इस ब्रेक के दौरान इन सभी चीजों पर ध्यान देंगे। मुझे अपनी टीम पर गर्व है।

डीआरएस पर भी हमें देना होगा ध्यान

वुमेंस टीम के मुख्य कोच अमोल मजूमदार ने भी सीरीज में हार के बाद जहां फिटनेस और खराब फील्डिंग को लेकर बयान दिया तो वहीं उन्होंने टीम के गलत डीआरएस को लेकर भी अपने इस बयान में उसका जिक्र किया। मजूमदार ने कहा कि हमें जिसपर सबसे ज्यादा अब ध्यान देने की जरूरत है, उसमें फिटनेस, फील्डिंग और डीआरएस है। हमें इसकी आदत डालने के साथ इसमें लगातार सुधार करने की भी जरूरत है। मैंने पहले ही कहा था कि ये एक गेमचेंजर साबित हो सकता है और डब्ल्यूपीएल उन्हें इसे लेने की आदत हो जाए।

ये भी पढ़ें

मोहम्मद सिराज ने ICC Test Rankings में मचाई उथल-पुथल, बुमराह को भी हुआ जबरदस्त फायदा

ICC Test Rankings: रोहित शर्मा की टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग, टॉप 10 में मारी एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement