Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IPL 2022: विराट कोहली ने डु प्लेसी की तारीफ की, बताया किस वजह से बनाया गया कप्तान

पूर्व कप्तान विराट कोहली ने कहा कि फाफ डु प्लेसी के मजबूत नेतृत्व कौशल के कारण ही फ्रेंचाइजी ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिये उन्हें कप्तान बनाने का फैसला किया। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 22, 2022 14:30 IST
File photo of RCB Player Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM File photo of RCB Player Virat Kohli

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने कहा कि फाफ डु प्लेसी के मजबूत नेतृत्व कौशल के कारण ही फ्रेंचाइजी ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिये उन्हें कप्तान बनाने का फैसला किया। कोहली 2008 में आईपीएल शुरू होने के बाद से ही आरसीबी का हिस्सा हैं और 2013 से वह टीम के पूर्णकालिक कप्तान थे। उन्होंने पिछले साल के आईपीएल के बाद कप्तानी छोड़ दी थी। 

ICC Women's WC 2022: भारत ने बांग्लादेश को 110 रनों से चटाई धूल, सेमीफाइनल की उम्मीदें कायम

कोहली ने आरसीबी के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए वीडियो में कहा, ‘‘नीलामी में फाफ को चुनना, हमारी योजना बहुत स्पष्ट थी। हमें ऐसे कप्तान की आवश्यकता थी जो बेहद सम्मानित हो। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह टेस्ट कप्तान रहा है और वह बेहद सम्मानित क्रिकेटर है। आरसीबी में हम उनके नेतृत्व को लेकर उत्साहित हैं। वह अपनी भूमिका बहुत अच्छी तरह से निभाएंगे।’’ कोहली ने कहा, ‘‘हम सभी के साथ उसके बहुत अच्छे रिश्ते हैं। मुझे विश्वास है कि मैक्सी (ग्लेन मैक्सवेल), दिनेश कार्तिक और अन्य सभी साथी उनके नेतृत्व में इस टूर्नामेंट का आनंद लेंगे।’’ 

विराट कोहली सोमवार को आरसीबी के अभ्यास शिविर में शामिल हुए। भारतीय बल्लेबाजी के दिग्गज ने पहले कहा था कि उन्होंने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का फैसला इसलिए किया क्योंकि वह अपने कार्यभार को प्रबंधित करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘यह अविश्वसनीय है कि आईपीएल ने इतनी लंबी यात्रा पूरी कर ली है। मैं नयी ऊर्जा के साथ यहां हूं क्योंकि मैं बहुत सारी जिम्मेदारियों और कर्तव्यों से मुक्त हूं।’’ बता दें कि आरसीबी की अगुवाई अब चार बार के आईपीएल विजेता डु प्लेसी करेंगे, जिन्हें फ्रेंचाइजी ने पिछले महीने मेगा नीलामी में सात करोड़ रुपये में खरीदा था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement