Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

फाइनल मैच से पहले फैंस के लिए आई बुरी खबर, अब CSK vs GT मुकाबले के लिए खड़ा हुआ बड़ा संकट

CSK vs GT: IPL 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आज (29 मई को) खेला जाएगा।

Reported By : Nirnay Kapoor Written By : Govind Singh Updated on: May 29, 2023 14:37 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : IPL Hardik Pandya And MS Dhoni

CSK vs GT: IPL 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच 28 मई को खेला जाना था, लेकिन बारिश की वजह से मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। इसी वजह से अब आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला रिजर्व डे पर (29 मई को) खेला जाएगा। अगर बारिश की वजह से आज भी मैच नहीं हो पाता है, तो गुजरात टाइटंस को विजेता घोषित कर दिया जाएगा, क्योंकि गुजरात की टीम प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर रही थी। वहीं, सीएसके की टीम दूसरे नंबर पर रही थी। इसलिए सभी फैंस ये जानना चाहते हैं। आज अहमदाबाद में कैसा मौसम होगा? 

ऐसा है अहमदाबाद का मौसम 

सोमवार को अहमदाबाद का तापमान 39 डिग्री सेलसियस तक रह सकता है। सोमवार को 40 प्रतिशत बारिश की भी संभावना जताई गई है। वहीं, दोपहर में भी बादल छाए रहने की उम्मीद है। मौसम विज्ञानिक विजिन लाल के मुताबिक हवा की गति 40-50 किमी प्रति घंटे रहने का अनुमान है। आंधी और तूफान का भी अनुमान है। इसके अलावा हल्की बूंदा बांदी हो सकती है। अहमदाबाद में बारिश की आशंका शाम 4 बजे से 6 बजे के बीच में है। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण राज्य के कई भागों में बारिश हो रही है। लेकिन अगर बारिश नहीं रूकती है, तो ये फैंस के लिए किसी बड़े संकट से कम नहीं है। गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच फाइनल मैच की शुरुआत शाम 7.30 बजे से होगी। 

अगर बारिश बनती है विलेन 

अगर आज (29 मई को) रिजर्व डे पर भी बारिश विलेन बनती है। खराब परिस्थिति के कारण खेल में 5 ओवर भी नहीं हो पाते हैं, तो सुपर ओवर होगा। अगर सुपर ओवर भी नहीं हो पाता है, तो फिर लीग स्टेज में प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित कर दिया जाएगा। ऐसे में गुजरात की टीम के लिए ये फायदेमंद साबित होगा और वह खिताब जीत जाएगी। 

IPL के इतिहास में पहली बार हो रहा ऐसा 

आईपीएल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि फाइनल मुकाबला रद्द हुआ हुआ हो और उसके लिए रिजर्व डे रखा गया हो। आईपीएल में अभी तक सीएसके और गुजरात टाइटंस के बीच चार मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से तीन बार गुजरात की टीम ने बाजी मारी है। वहीं, 1 बार सीएसके मैच जीतने में सफल रही है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement