Friday, April 19, 2024
Advertisement

CSK को गुजरात के 3 प्लेयर्स से रहना होगा बिल्कुल अलर्ट, तोड़ सकते हैं खिताब का सपना

IPL 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 28, 2023 14:47 IST
CSK Team - India TV Hindi
Image Source : PTI CSK Team

IPL 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच अब तक चार मैच खेले गए हैं, जिसमें से तीन मैचों में गुजरात की टीम ने जीत हासिल की है। वहीं, एक मैच में सीएसके ने बाजी मारी है। चेन्नई को फाइनल मुकाबले में जीत हासिल करने के लिए गुजरात के तीन खिलाड़ियों से पार पाना होगा। ये खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। 

1. मोहम्मद शमी 

मोहम्मद शमी ने आईपीएल 2023 में धमाकेदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से सभी का दिल जीता है। वह पारी की शुरुआत और डेथ ओवर्स में कमाल की गेंदबाजी करते हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों के लिए वह मुश्किलें पैदा कर सकते हैं। वह आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल 2023 के 16 मैचों में 28 विकेट अपने नाम किए हैं। IPL 2023 मेगा ऑक्शन में गुजरात टाइटंस की टीम ने मोहम्मद शमी को 6.25 करोड़ रुपये में अपने खेमे में शामिल किया था।

2. राशिद खान 

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने गुजरात टाइटंस की टीम अपने दम पर आईपीएल 2022 का खिताब दिलाया था। इस सीजन भी वह टीम की गेंदबाजी आक्रमण की अहम कड़ी बने हुए हैं। उन्होंने आईपीएल 2023 के 16 मैचों में अभी तक 27 विकेट अपने नाम किए हैं और वह आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। उनकी स्पिन को खेलना इतना आसान नहीं है। 

3. शुभमन गिल 

पिछले कुछ समय से शुभमन गिल के बल्ले की धमक की सारी दुनिया में सुनाई दी है। आईपीएल 2023 में वह अभी तक तीन शतक लगा चुके हैं और धमाकेदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल 2023 के 16 मैचों में 851 रन बनाए हैं। वह IPL 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement