Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2023: ऋषभ पंत के बिना दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह बड़ा सिरदर्द, कौन करेगा विकेटकीपिंग?

IPL 2023, Delhi Capitals Wicketkeeper: आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स 1 अप्रैल को अपना पहला मैच खेलेगी। ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में टीम के लिए विकेटकीपिंग कौन करेगा, यह सबसे बड़ा सवाल है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: March 26, 2023 11:09 IST
सरफराज खान और ऋषभ पंत- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सरफराज खान और ऋषभ पंत

IPL 2023, Delhi Capitals: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें संस्करण का आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने नियमित कप्तान ऋषभ पंत के बिना 1 अप्रैल 2023 से अभियान की शुरुआत लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ करेगी। इस सीजन के लिए पंत की गैरमौजूदगी में कप्तान तो डेविड वॉर्नर को सौंप दी गई है लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि, उनके लिए विकेटकीपर की जिम्मेदारी कौन संभालेगा? टीम के पास रेगुलर विकेटकीपर के तौर पर स्क्वॉड में एकमात्र फिल सॉल्ट ही हैं लेकिन टीम सिर्फ चार विदेशी खिलाड़ी ही खिला सकती है तो यह समस्या यहां खत्म नहीं होती है।

ऋषभ पंत 30 दिसंबर 2022 को भयंकर कार एक्सीडेंट में बुरी तरह घायल हो गए थे। वह क्रिकेट से दूर हैं और मुंबई में सर्जरी के बाद से घर पर आराम कर रहे हैं। उन्हें तकरीबन एक साल का वक्त क्रिकेट में वापसी के लिए लग सकता है। ऐसे में आईपीएल के आगामी सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए विकेटकीपिंग कौन करेगा यह बहुत बड़ी दुविधा है? टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर हैं, मिचेल मार्श और रोवमैन पॉवेल टीम की बल्लेबाजी की रीढ़ हैं। गेंदबाजी में एनरिक नॉर्खिया टीम के प्रमुख गेंदबाज हैं तो चार विदेशी खिलाड़ी पूरे हो गए हैं। ऐसे में फिल सॉल्ट की जगह बनना मुश्किल है तो कौन टीम के लिए विकेट के पीछे जिम्मेदारी संभालेगा?

सरफराज खान

Image Source : PTI
सरफराज खान

दिल्ली कैपिटल्स के लिए कौन करेगा विकेटकीपिंग?

अगर दिल्ली के पूरे स्क्वॉड को एक बार देखें तो टीम के पास रेगुलर विकेटकीपर कोई भी ऐसा नहीं है जिसकी टीम में जगह फिट बैठ रही हो। केएस भरत पिछले साल टीम का हिस्सा थे तो इस बार उन्हें भई गुजरात टाइटंस ने खरीद लिया है। ऐसे में कुछ इंटरनेशनल मैचों में विकेटकीपिंग का अनुभव रखने वाले डेविड वॉर्नर या फिर युवा सरफराज खान को यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। फिल सॉल्ट स्क्वॉड में हैं लेकिन चार विदेशियों के कारण उनकी जगह बनना मुश्किल लग रहा है। ऐसे में सरफराज ही एकमात्र ऑप्शन बचते हैं, हाल ही में उन्हें दिल्ली के प्रैक्टिस सेशन में भी ग्लव्स के साथ देखा गया था।

दिल्ली कैपिटल्स का पूरा स्क्वॉड

डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मनीष पांडे, फिल सॉल्ट, राइली रूसो, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, यश ढुल, मिचेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्खिया, चेतन साकरिया, कमलेश नागरकोटी, खलील अहमद, लुंगी एनगिडी, मुस्तफिजुर रहमान, अमन खान, कुलदीप यादव, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्तवाल, ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार।

यह भी पढ़ें:-

ऋषभ पंत के ना होने से पूरी तरह से बदल जाएगी दिल्ली कैपिटल्स, ये है टीम की सबसे बड़ी ताकत और कमजोरी

IPL: CSK में पिछले साल हुए विवाद का सच आया सामने, इन दो कारणों से रवींद्र जडेजा थे नाराज?

WPL 2023: फाइनल में उतरते ही हरमनप्रीत कौर करेंगी धोनी की बराबरी, जानें IPL से जुड़े खास संयोग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement