Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL: CSK में पिछले साल हुए विवाद का सच आया सामने, इन दो कारणों से रवींद्र जडेजा थे नाराज?

IPL 2022 में रवींद्र जडेजा को बीच सीजन में ही सीएसके की कप्तानी से हटा दिया गया था। उसके बाद कई विवाद की खबरें सामने आ रही थीं। इसको लेकर अब पूरा सच सामने आ गया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: March 26, 2023 10:17 IST
रवींद्र जडेजा और एमएस...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER रवींद्र जडेजा और एमएस धोनी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पिछले संस्करण में लीग के इतिहास की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबकुछ ठीक नहीं रहा था। चर्चाएं थीं कि सीएसके के सबसे सफल और दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक एमएस धोनी का वो आखिरी सीजन होगा। ऐसे में सीजन शुरू होने से दो दिन पहले रवींद्र जडेजा को टीम की कमान सौंप दी गई थी। पर टीम का परफॉर्मेंस इस कदर गिरा कि आईपीएल इतिहास में सिर्फ दूसरी बार टीम नॉकआउट में नहीं पहुंच पाई। लगातार हार के बाद रवींद्र जडेजा को सीजन के बीच से ही कैप्टेंसी से हटाया गया। उसके बाद कई विवाद सामने आ रहे थे।

रवींद्र जडेजा को कप्तानी से तो हटाया ही गया साथ ही बाद में वह टीम से भी बाहर हो गए। अटकलें कई लगाई जा रही थीं और सोशल मीडिया पर विवाद की खबरें तेज हो रही थीं। कुछ समय बीतने के बाद यह तक कहा जाने लगा था कि जडेजा आगामी सीजन में सीएसके का साथ ही छोड़ देंगे। खबरें रवींद्र जडेजा और एमएस धोनी के बीच विवाद को लेकर भी थीं। लेकिन इन सभी अटकलों पर विराम लगा और रवींद्र जडेजा आईपीएल 2023 के लिए सीएसके के साथ ही बने रहे। इस मामले का अब पूरा सच सामने आया है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि जडेजा उस वक्त दो कारणों से बेहद नाराज थे।

रवींद्र जडेजा

Image Source : TWITTER
रवींद्र जडेजा

क्या था विवाद, जडेजा क्यों थे नाराज?

दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2022 में रवींद्र जडेजा की कप्तानी रास नहीं आई। चार बार की चैंपियन टीम लगातार कई मुकाबले हार गई। आधा सीजन लगभग बीत गया था और टीम पहली जीत को तरस रही थी। ऐसे में विवाद शुरू होना भी लाजिमी था। टीम की नैया तो डूब ही रही थी साथ ही टीम की सबसे बड़ी ताकत उसका स्टार ऑलराउंडर भी फ्लाप साबित हो रहा था। ऐसे में सीजन के बीच में अचानक खबर आई कि रवींद्र जडेजा ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया और एमएस धोनी दोबारा टीम की कमान संभालेंगे। पर पर्दे के पीछे शायद कुछ और ही चल रहा था। इसलिए विवाद की सुगबुगाहट तेज हो गई। यह भी सामने आया कि जडेजा ने टीम होटल छोड़ दिया है।

अब एक साल बाद ताजा रिपोर्ट में इस मामले से जुड़े कई और राज खुले हैं। इसमें बताया गया है कि, रवींद्र जडेजा के एमएस धोनी और फ्रेंचाइजी के सीईओ काशी विश्वनाथन के साथ काफी वन टू वन सेशन (आमने-सामने बातचीत) हुए थे। इसमें जो भी फैसला लिया गया और जो भी विवाद हुआ उसे स्पष्ट करने के लिए काफी चर्चा हुई। इसमें यह भी सामने आया था कि, रवींद्र जडेजा दो बातों से नाराज थे। पहला उनकी सीजन के बीच में कप्तानी जाना और दूसरा पूरे सीजन में उनका खराब प्रदर्शन था। कप्तानी के कारण उनका प्रदर्शन खराब हो गया था। पिछले साल लीग के कुछ आखिरी मैचों में वह टीम से भी इंजरी का हवाला देकर ड्रॉप कर दिए गए थे। 

रवींद्र जडेजा ने आईपीएल 2022 में 19 की औसत से सिर्फ 116 रन बनाए थे। वहीं गेंदबाजी में भी वह फ्लॉप रहे थे और सिर्फ 5 विकेट ले पाए थे। उनकी इकॉनमी भी 7.5 से ऊपर की थी। ऐसे में सीएसके की सबसे बड़ी ताकत कमजोर पड़ रही थी। इसलिए बीच सीजन में ही उनकी कप्तानी चली गई थी। वहीं से विवाद की खबरें आई थीं। फिलहाल अभी सब साफ हो चुका है। जडेजा एक बार फिर से अपनी फ्रेंचाइजी के साथ हैं और हाल ही में सोशल मीडिया पर उनका व एमएस धोनी का एक वीडियो भी शेयर किया गया था। अब विवाद खत्म हो चुका है और टीम का ध्यान है आगामी सीजन पर। सीएसके पहला मुकाबला सीजन के पहले दिन डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस के खिलाफ 31 मार्च को खेलेगी।

यह भी पढ़ें:-

WPL 2023: फाइनल में उतरते ही हरमनप्रीत कौर करेंगी धोनी की बराबरी, जानें IPL से जुड़े खास संयोग

IPL 2023: RCB को लगा तगड़ा झटका, पिछले सीजन का हीरो चोटिल होकर टीम से बाहर!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement