Saturday, April 27, 2024
Advertisement

SRH के नए गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी संभाल सकता ये पूर्व कीवी खिलाड़ी, IPL में मुंबई इंडियंस का रहा है हिस्सा

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद टीम आईपीएल के आगामी सीजन के शुरू होने से पहले अपने कोचिंग स्टाफ में एक बड़े बदलाव का ऐलान कर सकती है, जिसमें वह न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी जेम्स फ्रेंकलिन को डेल स्टेन की जगह पर अपना नया गेंदबाजी कोच नियुक्त कर सकती है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 02, 2024 22:29 IST
James Franklin- India TV Hindi
Image Source : GETTY जेम्स फ्रेंकलिन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का आगाज होने में अब 20 दिन से भी कम का समय बचा है, ऐसे में सभी टीमों ने अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। पिछले सीजन में प्वाइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर रहने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में इस बार कई बड़े बदलाव भी देखने को मिलेंगे, जिसमें एक टीम के कोचिंग स्टाफ में नया गेंदबाजी कोच भी देखने को मिल सकता है। पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के लिए बॉलिंग कोच की जिम्मेदारी निभा रहे डेल स्टेन ने आगामी सीजन को लेकर फ्रेंचाइजी से ब्रेक मांगा है ऐसे में नए बॉलिंग कोच की नियुक्ति जल्द की जा सकती है और इसमें न्यूजीलैंड टीम के पूर्व खिलाड़ी जेम्स फ्रैंकलिन का नाम सबसे आगे चल रहा है।

जेम्स फ्रेंकलिन के नाम का जल्द हो सकता ऐलान

आईपीएल के साल 2011 और 2012 में खेले गए सीजन में न्यूजीलैंड टीम के पूर्व खिलाड़ी जेम्स फ्रैंकलिन ने मुंबई इंडियंस की तरफ से खेला था। वहीं ईएसपीएन क्रिकइंफो की खबर के अनुसार कीवी टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी जेम्स फ्रैंकलिन को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम डेल स्टेन की जगह पर आगामी सीजन को लेकर अपने नए बॉलिंग कोच के तौर पर नियुक्त कर सकती है। हैदराबाद ने पिछले सीजन में टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद अपने कोचिंग स्टाफ में कई बड़े बदलाव भी किए हैं, जिसमें उन्होंने हेड कोच के तौर पर डेनियल विटोरी को नियुक्त है। वहीं फ्रैंकलिन ने क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद कोचिंग की दुनिया में अपना कदम रखा था, जिसमें वह अभी पाकिस्तान सुपर लीग के मौजूदा सीजन में इस्लामाबाद यूनाइटेड टीम के लिए सहायक कोच की भूमिका को अदा कर रहे हैं, इसके अलावा वह काउंटी में डरहम टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी को भी निभा चुके हैं।

जेम्स फ्रैंकलिन का ऐसा रहा इंटरनेशनल करियर

न्यूजीलैंड टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी जेम्स फ्रैंकलिन के इंटरनेशनल करियर को देखा जाए तो उन्होंने 31 टेस्ट, 110 वनडे और 38 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने टेस्ट में जहां 808 रन बनाने के साथ 82 विकेट हासिल किए हैं, तो वहीं वनडे में 1270 रन बनाने के साथ 81 विकेट जबकि टी20 में 463 रन बनाए और 20 विकेट हासिल किए। आईपीएल में जेम्स फ्रैंकलिन अधिक कमाल दिखाने में कामयाब नहीं हो सके जिसमें उन्होंने सिर्फ 20 मैचों में खेलने का मौका मिला और इस दौरान उन्होंने 327 रन बनाए जिसमें एक अर्धशतकीय पारी भी शामिल है, जबकि गेंद से सिर्फ 9 विकेट लेने में ही कामयाब हो सके।

ये भी पढ़ें

NZ vs AUS: न्यूजीलैंड के किसी खिलाड़ी ने 15 साल बाद किया ये कारनामा, ऑस्ट्रेलियाई टीम पर अकेले पड़ा भारी

AFG vs IRE: टेस्ट क्रिकेट में आयरलैंड ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, टीम इंडिया भी रह गई पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement