Friday, May 03, 2024
Advertisement

Ishan Kishan: भारतीय टीम से अचानक क्यों गायब हुए ईशान किशन, कहीं ये वजह तो नहीं

India Team: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को जगह नहीं मिली है। अब उनके टी20 टीम से बाहर होने से कई दावे किए जा रहे हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 09, 2024 15:10 IST
Ishan Kishan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ishan Kishan

Ishan Kishan Career: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में सेलेक्टर्स ने विकेटकीपर के तौर पर अनुभवी संजू सैमसन और जितेश शर्मा को चुना है। जबकि ईशान किशन को टी20 टीम में नहीं रखा गया है। वह पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं कर पाए हैं।। इससे उनके टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने पर भी सस्पेंस बढ़ गया है। टी20 टीम से उनका बाहर साफ संकेत है कि टी20 फॉर्मेट में भारतीय सेलेक्टर अब संजू और जितेश पर ही निर्भर रहना चाहते हैं। टेस्ट और वनडे टीमों में भी उनका स्थान केएल राहुल ने ले लिया है, जो अब उन फॉर्मेट में पहली पसंद के विकेटकीपर हैं। भारतीय टीम में पंत की वापसी के बाद ईशान के लिए टीम में जगह बनाना और मुश्किल हो सकता है। अब ईशान के भारतीय टीम से बाहर होने से कई दावे किए जा रहे हैं। 

रिपोर्ट में किए गए ये दावे 

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार उन्हें बिना अनुमति के किसी टेलीविजन शो में भाग लेने के लिए उन्हें अनुशासित किया गया होगा। लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है। वहीं रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि  17 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका में टीम छोड़ने की अनुमति लेने के बाद उन्होंने अभी भी बीसीसीआई को अपनी उपलब्धता के बारे में सूचित नहीं किया है। इस वजह से उन्हें बाहर किया गया हो, लेकिन अभी तक किसी भी दावे की पुष्टि नहीं हो पाई है। अभी तक यह भी पता नहीं चल पाया है कि उनकी छुट्टी कितनी लंबी हो सकती है। 

साउथ अफ्रीका सीरीज से मांगा था ब्रेक 

ईशान किशन ने साउथ अफ्रीका दौरे से व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए बीसीसीआई से ब्रेक मांगा था। इसके बाद वह टेस्ट टीम से हट गए। उनकी जगह केएस भरत को मौका मिल गया। वह पिछले कुछ समय से बड़ी पारियां नहीं खेल पाएं हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 टीम में वह नहीं थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी20 मैच खेला था। उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है। वह अचानक ही नेशनल टीम से गायब हो गए हैं। 

इसके अलावा 25 साल के ईशान किशन ने सौराष्ट्र के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के पहले दौर में अपने राज्य झारखंड की तरफ से नहीं खेलने का फैसला किया है। राज्य संघ के अधिकारियों ने क्रिकबज को सूचित किया है कि वे किशन से संपर्क करेंगे और मंगलवार शाम तक उनके चयन पर निर्णय लेंगे। ईशान भारत में है, लेकिन कोई उससे संपर्क नहीं कर पाया है। यहां तक ​​कि उनके झारखंड टीम के कुछ साथियों ने भी उनसे संपर्क करने की कोशिश की लेकिन कोई खास सफलता नहीं मिली।

भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट 

ईशान किशन ने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने भारत के लिए 2 टेस्ट में 78 रन, और 27 वनडे मैचों में 933 रन और 32 टी20 मैचों में 796 रन बनाए हैं। तीनों फॉर्मेट में उनके नाम सिर्फ एक शतक दर्ज है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement