Friday, May 10, 2024
Advertisement

ईशान किशन ने लगाई पचासे की हैट्रिक, शुभमन गिल ने एक बार फिर किया निराश

ईशान किशन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में बैक टू बैक तीसरा अर्धशतक जड़ा है। वहीं शुभमन गिल की फॉर्म दिन प्रतिदिन टीम इंडिया की चिंता बढ़ाती जा रही है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 29, 2023 20:42 IST
Shubman Gill, Ishan Kishan- India TV Hindi
Image Source : AP Shubman Gill, Ishan Kishan

भारतीय क्रिकेट टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी शुरू कर दी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज से टीम इंडिया ने अलग-अलग प्रयोगों के साथ हर परीक्षा के लिए खुद को तैयार करना भी शुरू कर दिया है। उसी कड़ी में दूसरे वनडे में कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया की बल्लेबाजी की रीढ़ माने जाने वाले विराट कोहली को आराम दिया गया। हालांकि, रोहित ने पहले वनडे में भी ईशान और गिल से ही पारी की शुरुआत करवाई थी। दूसरे वनडे में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। रोहित की गैरमौजूदगी में भी यह जोड़ी ओपनिंग करने उतरे। पहले विकेट के लिए तो दोनों ने 90 रन जरूर जोड़े लेकिन आंकड़ों के लिहाज से एक ने निराश किया तो एक ने टीम इंडिया के लिए नई उम्मीदों को तैयार किया है।

शुभमन गिल ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन

शुभमन गिल की हम बात करें तो उनका फ्लॉप शो टीम इंडिया के लिए चिंता का सबब बनता जा रहा है। जब तैयारी वर्ल्ड कप की हो रही है तो वह एक अहम हिस्सा बन जाते हैं। उन्हें इस मेगा इवेंट में रोहित के साथी ओपनर के तौर पर पहला विकल्प माना जा रहा है। साल की बेहतरीन शुरुआत करने वाले गिल ने पिछले कुछ मैचों से टीम की चिंता बढ़ा दी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फेल होने के बाद वनडे में भी वह फ्लॉप साबित हो रहे हैं। पहले वनडे में उन्होंने 7 रन बनाए थे तो दूसरे वनडे में वह 49 गेंदें खेलकर सिर्फ 34 रन ही बना पाए। आईपीएल से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वनडे सीरीज में गिल फ्लॉप रहे थे। 

गिल की पिछली 5 वनडे पारियां चिंताजनक

शुभमन गिल के अगर पिछले 5 वनडे मैचों में प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने सिर्फ 98 रन बनाए हैं। जिसमें तीन मुकाबले ऑस्ट्रेलिया सीरीज के और दो मुकाबले वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले दो वनडे हैं। गिल ने इस दौरान क्रमश: 20,0, 37, 7 और 34 रन ही बनाए हैं। वहीं टेस्ट मैच में भी उनका फॉर्म गिरा है। ओवल में खेले गए WTC फाइनल में उन्होंने ओपनिंग की और सिर्फ 13,18 रन बनाकर निराश किया। इसके बाद वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज की तीन पारियों में उन्होंने सिर्फ 6,10 और नाबाद 29 रन बनाए। यह देखते हुए साफ लग रहा है कि वह अपनी खोई हुई लय वापस पाने के लिए स्ट्रगल कर रहे हैं। उनका खराब फॉर्म वर्ल्ड कप के स्क्वॉड में ईशान किशन के लिए रास्ता बना चुका है जिन्होंने बैक टू बैक तीन अर्धशतक लगा दिए हैं।

ईशान किशन ने लगाई पचासों की हैट्रिक

जहां शुभमन गिल फेल हो रहे हैं वहीं ईशान किशन जिनको वर्ल्ड कप के लिए बैकअप ओपनर माना जा रहा है वह लगातार अपनी दावेदारी साबित कर रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ ही टेस्ट सीरीज में रेड बॉल डेब्यू करने वाले ईशान ने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 34 गेंदों पर 52 रन बनाकर अपना पहला टेस्ट पचासा जड़ा था। उसके बाद उन्होंने पहले दो वनडे मैचों में भी ओपनिंग करते हुए अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। पहले वनडे में किशन ने 46 गेंदों पर 52 रन बनाए थे और टीम इंडिया ने यह मुकाबला 5 विकेट से जीता था। वहीं दूसरे वनडे में ईशान ने 55 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली। इस तरह उन्होंने पचासों की हैट्रिक लगाई। ऐसे में अगर गिल का ऐसा ही प्रदर्शन जारी रहता है तो वह रोहित शर्मा के साथ वर्ल्ड कप में भी ओपनर के तौर पर नजर आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-

विराट कोहली-रोहित शर्मा के बिना उतरी टीम इंडिया, संजू सैमसन के साथ इस खिलाड़ी को मिली एंट्री

शुभमन गिल को अचानक क्या हुआ? ये आंकड़े कटवा सकते हैं वर्ल्ड कप 2023 का टिकट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement