Sunday, April 28, 2024
Advertisement

SL vs BAN: इस प्लेयर ने लगाया बेहतरीन शतक, करियर में पहली बार किया बड़ा कमाल

Sri Lanka vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका के एक स्टार प्लेयर ने कमाल का खेल दिखाया है। इस प्लेयर ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश किया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 18, 2024 15:11 IST
Janith Liyanage- India TV Hindi
Image Source : SRI LANKA CRICKET TWITTER Janith Liyanage

Janith Liyanage Century: श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। अभी सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन पूरी 235 रन ही बना सकी। लेकिन श्रीलंका के लिए युवा खिलाड़ी ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। इस प्लेयर ने शानदार शतक लगाया है। 

इस खिलाड़ी ने लगाया शतक

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही। जब दोनों ओपनर बड़ी पारियां नहीं खेल पाए। पथुम निसंका 1 रन और अविष्का फर्नांडो चार रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद श्रीलंका के लिए जनिथ लियानगे ने अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने 102 गेंदों में 101 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और दो छक्के शामिल थे। उनके वनडे करियर का ये पहला शतक है। उनकी वजह से ही श्रीलंकाई टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। 

तस्कीन अहमद ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

जनिथ लियानगे के अलावा श्रीलंका के लिए कुसल मेंडिस ने 29 रन, चरिथ असलंका ने 37 रनों का योगदान दिया। बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद ने सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए। उन्होंने 10 ओवर में तीन विकेट अपने नाम कर लिए। उनके अलावा मुस्तफिजुर रहमान और मेहदी हसन मिराज ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। 

ऐसा रहा है करियर

28 साल के जनिथ लियानगे ने जनवरी 2024 में ही श्रीलंका के लिए वनडे में डेब्यू किया था। उन्होंने अभी तक श्रीलंकाई टीम के लिए 9 वनडे मैचों में 346 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने श्रीलंका के लिए तीन T20I मैच भी खेले हैं, जिसमें वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

रोहित शर्मा को लेकर हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान, बोले- उनका हाथ....

KKR के लिए बड़ी खुशखबरी, IPL के लिए फिट घोषित हुआ ये खिलाड़ी; लेकिन रखी गई खास शर्त

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement