Monday, May 13, 2024
Advertisement

IND vs ENG: बुमराह के आगे 'नतमस्तक' हुए स्टोक्स, उड़ा स्टंप और टेस्ट क्रिकेट में हासिल किया बड़ा मुकाम

Jasprit Bumrah Bowling: जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कमाल की गेंदबाजी की है। उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को आउट करते ही टेस्ट क्रिकेट में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 03, 2024 16:26 IST
Jasprit Bumrah And Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : AP/TWITTER Jasprit Bumrah And Ben Stokes

Jasprit Bumrah IND vs ENG 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच विशाखापट्टनम के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। यशस्वी जायसवाल की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया ने 396 रन बनाए। यशस्वी जायसवाल ने बेहतरीन बल्लेबाजी से 209 रन बनाए। यशस्वी की शानदार बल्लेबाजी के बाद जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी में दम दिखाया। उन्होंने अपनी बॉलिंग से टेस्ट क्रिकेट में एक बड़ा मुकाम छू लिया है।  

शानदार गेंद पर स्टोक्स को किया आउट 

इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी की। वह विरोधी बल्लेबाजों पर भारी पड़े। बुमराह ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को कटर गेंद फेंकी, जो नीची रही। जिसे स्टोक्स सही से समझ नहीं पाए। इसी वजह से वह क्लीन बोल्ड हो गए। इस गेंद को देखकर बेन स्टोक्स बिल्कुल हक्के-बक्के रह गए। आउट होने के बाद उन्होंने अपना बल्ला नीचे गिरा दिया। विकेट लेने के बाद जसप्रीत बुमराह के चेहरे पर मुस्कान नजर आई। 

टेस्ट क्रिकेट में छू लिया ये मुकाम 

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 5 विकेट हासिल किए हैं। बेन स्टोक्स को आउट करते ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 150 विकेट पूरे कर लिए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में कमाल की गेंदबाजी की। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में बुमराह ने अभी तक 14 ओवर में 41 रन देकर 5 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा बुमराह टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम गेंदों में 150 विकेट पूरे करने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। 

टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम गेंदों में 150 विकेट पूरे करने वाले भारतीय गेंदबाज: 

6781- जसप्रीत बुमराह

7661- उमेश यादव
7755- मोहम्मद शमी
8378- कपिल देव
8380- आर अश्विन

जायसवाल ने लगाया दोहरा शतक 

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब रोहित शर्मा सिर्फ 14 रन बनाकर आउट हो गए। शुभमन गिल ने 34 रनों का योगदान दिया। लेकिन यशस्वी जायसवाल ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने दोहरा शतक लगाया। उनकी वजह से ही टीम इंडिया पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही। उन्होंने 209 रन बनाए।  यशस्वी के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज पहली पारी में अर्धशतक नहीं लगा पाया। जायसवाल ने 209 रनों की पारी खेली। 

यह भी पढ़ें: 

जसप्रीत बुमराह का मनपसंद शिकार बना इंग्लैंड का ये खिलाड़ी, इंटरनेशनल क्रिकेट में 12वीं बार किया आउट

यशस्वी जायसवाल ने अपने दोहरे शतक के साथ पाकिस्तानी खिलाड़ी को पछाड़ा, इस मामले में टॉप पर पहुंचे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement