Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs ENG: क्या तीसरे टेस्ट से इस भारतीय खिलाड़ी को मिलेगा आराम? रिपोर्ट्स में सामने आई ये बड़ी बात

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से खेला जाएगा। लेकिन इस मैच से एक स्टार भारतीय खिलाड़ी को आराम दिया जा सकता है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 05, 2024 20:03 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Cricket Team

India vs England Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। अभी सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में 28 रनों से जीत हासिल की थी। वहीं दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 106 रनों से मात दी है। सेलेक्टर्स ने पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान किया था। अब बाकी तीन मैचों के लिए टेस्ट स्क्वाड का ऐलान होना बाकी है। लेकिन अब तीसरे टेस्ट मैच से एक स्टार खिलाड़ी को रेस्ट दिया जा सकता है। आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में। 

इस खिलाड़ी को दिया जा सकता है आराम 

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 106 रनों से जीत दर्ज की। इस जीत में भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अहम भूमिका निभाई। वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे। उन्होंने मैच में कुल 9 विकेट अपने नाम किए और शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। लेकिन क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक बुमराह को तीसरे टेस्ट मैच के लिए आराम दिया जा सकता है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि सेलेक्टर्स चाहते हैं कि वह सीरीज के आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए तरोताजा होकर लौटें। 

आखिरी दो टेस्ट मैचों में कर सकते हैं वापसी

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 32 ओवर से ज्यादा की गेंदबाजी की। पहले टेस्ट मैच में उन्होंने लगभग 25 ओवर की गेंदबाजी की थी। टीम मैनेजमेंट उनका वर्कलोड कम करना चाहता है। इसी वजह से ये बड़ा फैसला लिया जा सकता है। वहीं तीसरे टेस्ट मैच के लिए मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। दूसरे टेस्ट में सिराज की जगह मुकेश कुमार को चांस मिला था। भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अभी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार नहीं हैं। शमी को टखने की चोट के लिए लंदन भेजा गया है। 

चोटिल हैं रवींद्र जडेजा 

रवींद्र जडेजा के राजकोट में होने वाले उनके घरेलू टेस्ट के लिए पूरी तरह से फिट होने की संभावना नहीं है, क्योंकि पहले टेस्ट में हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद पूरी फिटनेस हासिल करने के लिए उन्हें एक्सट्रा टाइम की आवश्यकता है। वह फिलहाल नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं। दूसरी तरफ विराट कोहली की वापसी अनिश्चित बनी हुई है, क्योंकि माना जा रहा है कि यह स्टार बल्लेबाज पर्सनल रीजन के कारण विदेश में है। उनकी उपलब्धता के बारे में पूछे जाने पर कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम प्रबंधन सीरीज के बाकी मैचों के लिए उनकी उपलब्धता जानने के लिए कोहली से संपर्क करेगा। लेकिन तीसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल वापसी कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: 

अब सिर्फ इस रास्ते से हो सकती है ईशान किशन की टीम में वापसी, कोच द्रविड़ ने किया बड़ा खुलासा

रविचंद्रन अश्विन की टेस्ट क्रिकेट में बादशाहत हुई कायम, इंग्लैंड के खिलाफ बने नंबर-1 गेंदबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement