Thursday, May 16, 2024
Advertisement

टीम इंडिया को मिलेगा रिषभ पंत, इशान किशन जैसा बल्‍लेबाज! इस सीरीज में मिल सकता है मौका

IPL 2023 : आईपीएल 2023 से टीम इंडिया को आने वाले वक्‍त में कुछ और विशेष खिलाड़ी मिल सकते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 04, 2023 16:16 IST
Punjab Kings Jitesh Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI Punjab Kings Jitesh Sharma

IPL 2023 : टीम इंडिया में जाने का रास्‍ता आईपीएल से होकर जाता है। अगर आईपीएल में किसी खिलाड़ी ने अच्‍छा प्रदर्शन कर दिया तो देर सवेर उसे टीम इंडिया में जगह मिल जाती है। टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी की बात तो दूर की है, लेकिन रिषभ पंत हों या फिर इशान किशन इन दोनों ने आईपीएल में खेलकर ही टीम इंडिया में अपनी जगह पक्‍की की है। अब आईपीएल में एक ऐसे खिलाड़ी का उदय हो रहा है, जो आने वाले वक्‍त में टीम इंडिया के लिए खेलता हुआ नजर आ रहा है। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्‍योंकि इस साल के आईपीएल में उस खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर वो खिलाड़ी है कौन। तो चलिए जरा उस पर बात करते हैं। 

 

आईपीएल में पंजाब किंग्‍स के लिए अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं जीतेश शर्मा 

आईपीएल में इस साल पंजाब किंग्‍स के विकेट कीपर के तौर पर जीतेश शर्मा को मौका दिया है। इस बार उन्‍हें मौके लगातार मिल रहे हैं। पंजाब किंग्‍स ने अब तक जो दस मैच खेले हैं, हर बार जीतेश शर्मा को मौका मिला है। खास बात ये है कि इन दस मैचों में केवल एक ही बार ऐसा हुआ है, जब वे सिंगल डिटिल में आउट हुए हैं, बाकी हर मैच में उनके बल्‍ले से रन निकले हैं और तेज रन आए हैं। हालां‍कि वे 20-25 रन की तूफानी पारी खेलकर आउट हो जा रहे हैं। लेकिन पिछले मैच में उन्‍होंने देर तक खेलने का जज्‍बा भी दिखाया। मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में उन्‍होंने 27 गेंद पर नाबाद 49 रन की पारी खेली। इसमें पांच चौके और दो छक्‍के शामिल रहे। इससे पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ उन्‍होंने 10 गेंद पर 21 रन ठोक दिए थे। 

 

जीतेश शर्मा का आईपीएल में ऐसा रहा है प्रदर्शन 
आईपीएल के अब तक के उनके आंकड़ों की बात की जाए तो उन्‍होंने 22 मैचों की 20 पारियों में 473 रन बनाए हैं। उसका औसत 27.82 का है और स्‍ट्राइक रेट 164.81 का रहा है। पंजाब किंग्‍स से पहले जीतेश शर्मा मुंबई इंडियंस की आईपीएल टीम में भी रह चुके हैं, लेकिन उन्‍हें ज्‍यादा मौके नहीं मिले। लेकिन पंजाब में आने के बाद उन्‍हें न केवल मौके मिले और उन्‍होंने खुद को साबित भी करके दिखाया है। ऐसे में अभी तो नहीं, लेकिन आने वाले वक्‍त में टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है। टीम इंडिया अभी आईपीएल 2023 के बाद डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल खेलने के लिए इंग्‍लैंड जाएगी और इसके बाद टीम इंडिया का वेस्‍टइंडीज का दौरा है। जहां वन डे और टी20 सीरीज खेली जाएगी। माना जा रहा है कि तब तक रिषभ पंत फिट नहीं हो पाएंगे, ऐसे में जीतेश शर्मा को इशान किशन के साथ मौका मिल सकता है। लेकिन उससे पहले देखना होगा कि जीतेश शर्मा अभी आने वाले अपने बचे हुए आईपीएल मैचों में कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement