Friday, May 10, 2024
Advertisement

इशान किशन का क्रेडिट ले गए सूर्यकुमार यादव! अब ये वीडियो हुआ वायरल

IPL 2023 PBKS vs MI : पंजाब किंग्‍स पर मिली मुंबई इंडियंस की जीत के असली हीरो सूर्यकुमार यादव और इशान किशन रहे, जिन्‍होंने तूफानी पारी खेली।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 04, 2023 11:39 IST
Ishan Kishan And SuryaKumar Yadav - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL Ishan Kishan And SuryaKumar Yadav

MI vs PBKS IPL 2023 SuryaKumar Yadav and Ishan Kishan : आईपीएल 2023 में रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और शिखर धवन की कप्‍तानी वाली पंजाब किंग्‍स की टीमें मोहाली में आमने सामने हुई। जब पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्‍स ने 200 से ज्‍यादा रनों का स्‍कोर खड़ा कर दिया तो लगा कि मुंबई इंडियंस के लिए इसे चेज करना मुश्किल होगा। इसके बाद जब कप्‍तान रोहित शर्मा डक पर यानी बिना खाता खोले ही आउट हो गए तो ये लक्ष्‍य अपने आप और भी बड़ा लगने लगा। लेकिन सलामी बल्‍लेबाज इशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने इसे छोटा कर दिया। इतना छोटा की आखिरी ओवर शुरू होने से पहले ही मुंबई इंडियंस ने इस मैच को अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस के प्‍वाइंट्स टेबल में 10 अंक हो गए हैं और टीम प्‍लेऑफ की रेस में बनी हुई है। इस मैच में प्‍लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड इशान किशन को दिया गया, लेकिन अब एक वीडियो सामने आया है, जिसमें इशान किशन और सूर्यकुमार यादव बात कर रहे हैं और दोनों ने अपने दिल की बात रखी है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

SuryaKumar Yadav and Ishan Kishan

Image Source : PTI
SuryaKumar Yadav and Ishan Kishan

सूर्यकुमार यादव और इशान किशन ने पंजाब किंग्‍स के खिलाफ खेली आतिशी पारी 

पंजाब किंग्‍स के खिलाफ इशान किशन ने महज 41 गेंदों पर 75 रन की नाबाद पारी खेली, इसमें चार छक्‍के और सात चौके शामिल रहे। उनका स्‍ट्राइक रेट 182.93 का था। वहीं सूर्यकुमार यादव ने भी 31 गेंद पर 66 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, उन्‍होंने दो छक्के और आठ चौके लगाए। उनका स्‍ट्राइक रेट 212 से भी ज्‍यादा का रहा। लेकिन ये दोनों खिलाड़ी मुंबई इंडियंस की जीत से पहले ही आउट हो गए। इसके बाद मंजिल तक पहुंचाने का काम टिम डेविड और तिलक वर्मा ने किया। मैच के बाद जब सूर्यकुमार यादव से बात की गई तो उन्‍होंने कहा कि इस बात की खुशी है कि हम जीतने वाली टीम की ओर से खेल रहे थे। लेकिन लगता है कि मुझे खेल खत्म करना चाहिए था। सूर्या ने कहा कि जब मैं अंदर गया, तो पॉजिटिव मानसिकता के साथ बल्लेबाजी करना और जाहिर तौर पर इशान का समर्थन करना महत्वपूर्ण था, जो अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था। मैं हमेशा इन परिस्थितियों के लिए तैयारी करता हूं, सारा प्‍लान बिल्‍कुल साफ होता है। बोले कि जब वे बल्लेबाजी के लिए जाते हैं तो मैं वही रहने की कोशिश करता हूं। मुझे इशान का समर्थन करना था और खेल को अंत में करीब लाने के लिए समान स्ट्राइक-रेट के साथ बल्लेबाजी भी करनी थी। मेरे पास वास्तव में पावर गेम नहीं है, मुझे गेंद को टाइम करना और मैदान के साथ खेलना पसंद है। वास्तव में खुशी है कि साझेदारी ने जीत के लिए मदद की।

इशान किशन बोले, मेरी पारी का क्रेडिट ले जाते हैं सूर्यकुमार यादव!
इस बीच अब आईपीएल के सोशल मीडिया हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया है, जो मैच खत्‍म होने के बाद का है। इसमें मुंबई इंडियंस के जीत के हीरो इशान किशन और सूर्यकुमार यादव आपस में हंसी मजाक करते हुए दिख रहे हैं। जैसे ही वीडियो शुरू होता है तो सूर्यकुमार यादव कहते हैं हम लोग इंस्‍टेंट रेडी रहते हैं। इसके बाद इशान किशन कहते हैं कि बैटिंग के दौरान जब सूर्यकुमार यादव के पास स्‍ट्राइक थी और वे खुद नॉन स्‍ट्राइकिंग एंड पर खड़े थे, उस वक्‍त सूर्यकुमार यादव ने पंजाब किंग्‍स के गेंदबाज सैम करन को एक ही ओवर में खूब पीटा। ग्राउंड के चारो ओर खूब रन बनाए। इसके बाद इशान किशन कहते हैं कि जिस दिन मेरी अच्‍छी पारी आती है, उसी दिन उस दिन ये यानी सूर्यकुमार यादव पूरा क्रेडिट ले जाते हैं। मेरे पर बात ही नहीं हो पाएगी। क्‍योंकि सूर्यकुमार यादव ने हर तरफ शानदार स्‍ट्रोक खेले। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा कि बैटिंग के दौरान हम लोग बिल्‍कुल भी क्रिकेट की बात नहीं कर रहे  थे। जब मैच खत्‍म होगा तो आज शाम को क्‍या करेंगे। टीम गैटटूगेदर होगा, उसमें क्‍या बात करेंगे। ये वीडियो आज यानी गुरुवार सुबह शेयर किया गया है और आते ही सोशल मीडिया पर छा गया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement