Friday, July 26, 2024
Advertisement

IPL 2024 में पंजाब किंग्स को आखिरी मैच में मिला नया कप्तान, इस युवा भारतीय खिलाड़ी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

पंजाब किंग्स की टीम ने सैम करन के जाने के बाद टीम की कप्तानी एक युवा भारतीय खिलाड़ी को सौंप दी है। सैम करन पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए अपने देश वापस लौट गए हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 18, 2024 15:29 IST
Punjab Kings- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब किंग्स के बल्लेबाज

IPL 2024 में पंजाब किंग्स की टीम प्लेऑफ की रेस से काफी पहले ही बाहर गई है। इसी बीच पंजाब किंग्स को आईपीएल 2024 में अपना आखिरी मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है। इस मैच से पहले पंजाब किंग्स की टीम ने एक बड़ा ऐलान किया है। दरअसल सीजन के शुरुआत में शिखर धवन टीम के कप्तान थे, लेकिन सीजन के बीच में हुई इंजरी के कारण सैम करन को टीम में बड़ी जिम्मेदारी दी गई और उन्हें कुछ मैचों के लिए टीम का नया कप्तान बनाया गया है। मगर पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए सैम करन अपने देश इंग्लैंड वापस चले गए। ऐसे में पंजाब किंग्स को नए कप्तान की तलाश थी।

टीम को मिला नया कप्तान

पंजाब किंग्स की ओर से सीजन शुरू होने से पहले जितेश शर्मा को उपकप्तान बनाया गया था, लेकिन धवन के जाने के बाद उन्हें कप्तानी नहीं दी गई। मगर अब यह ऐलान किया गया है कि सैम करन के जाने के बाद जितेश शर्मा आखिरी मैच में टीम के नए कप्तान होंगे। पंजाब किंग्स ने अपने एक बयान में इस बात का खुलासा किया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर भी इस बात की जानकारी दी है।

पंजाब किंग्स ने शनिवार को अपने बयान में कहा कि मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग सीजन के अंतिम गेम के लिए जितेश शर्मा टीम के नए कप्तान घोषित किए गए हैं, वह रविवार, मई को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच में किंग्स का नेतृत्व करेंगे। जितेश सैम कुरेन की जगह लेंगे, जो नेशनल ड्यूटी के लिए इंग्लैंड लौट आए हैं।

जितेश शर्मा आईपीएल में पंजाब किंग्स के 16वें कप्तान बनेंगे

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस सीजन अपना आखिरी लीग मैच जब खेलने पंजाब किंग्स मैदान पर उतरेगी तो उसकी कप्तानी जितेश शर्मा संभालते हुए नजर आएंगे जो पंजाब किंग्स के आईपीएल इतिहास में कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने वाले 16वें कप्तान बन जाएंगे। जितेश शर्मा का आईपीएल के 17वें सीजन में प्रदर्शन देखा जाए तो उन्होंने 11 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 14.09 के औसत से 155 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा ने क्यों बंद करवाया Audio, कैमरामैन के सामने जोड़ लिए अपने हाथ

हार्दिक पांड्या पर लगा बैन, BCCI ने भारी भरकम जुर्माना भी लगाया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement