Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs ENG: 'हम टीम मीटिंग नहीं करते हैं', तीसरे टेस्ट से पहले ही जो रूट ने दिया चौंकाने वाला बयान

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच राजकोट के मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले ही इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी जो रूट ने बड़ा बयान दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 07, 2024 17:46 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY England Cricket Team

Joe Root India vs England 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इंग्लैंड की टीम ने पहला टेस्ट मैच 28 रनों से जीता था। इसके बाद भारतीय टीम ने दमदार वापसी करते हुए दूसरा टेस्ट मैच 106 रनों से अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम की तरफ से दूसरे टेस्ट मैच में गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी को राजकोट के मैदान पर खेला जाएगा। अब तीसरे टेस्ट से पहले ही इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी जो रूट ने बड़ा बयान दिया है। 

जो रूट ने कही ये बड़ी बात

भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में अब तक बल्ले से नाकाम रहे रूट ने दूसरे टेस्ट से पहले यहां जियो सिनेमा से कहा कि हम अब टीम मीटिंग नहीं करते हैं। यह टीम में होने वाली अच्छी चीजों में से एक है कि हम खेल से दूर अपनी सारी बातचीत कैसे करते हैं। एक-दूसरे के साथ समय बिताने का लुत्फ उठाते हुए चर्चा करना पसंद करते हैं। पूर्व कप्तान जो रूट ने कहा कि हमें अब ‘मीटिंग रूम’ में नहीं बैठना होता है। मुझे लगता है कि आप खाने के टेबल पर या कॉफी पीते समय अपनी भावनाओं को ज्यादा अच्छे से व्यक्त कर सकते हैं। 

जो रूट ने कहा कि हमारी टीम नतीजे की परवाह किए बिना उस अंदाज में खेलना जारी रखेगी जो उसे आता है। इसने हमें पिछले कुछ समय से सफलता दिलाई है। इससे हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पा रहे है। हम पहले भी ऐसी स्थिति में रहे हैं। पिछली बार हमने इंग्लैंड में भारत का सामना किया था। उस टेस्ट मैच में भी हम बड़े अंतर से पिछड़ रहे थे लेकिन हमने वापसी कर जीत दर्ज की। ऐसा कई बार हो चुका है।

भारतीय टीम ने जीता दूसरा टेस्ट मैच

भारतीय टीम ने पहला टेस्ट मैच हारने के बाद शानदार वापसी की थी। टीम के लिए यशस्वी जायसवाल ने बेहतरीन 209 रनों की पारी खेली थी। उनकी वजह से ही टीम इंडिया पहली पारी में 396 रन बना पाई। इसके बाद जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज टिक नहीं पाए और आउट हो गए। बुमराह ने पहली पारी में 6 विकेट हासिल किए। उनकी वजह से ही टीम इंडिया पहली पारी में 143 रनों की बढ़त लेने में सफल रही। भारत के लिए शुभमन गिल ने दूसरी पारी में 104 रन बनाए थे। बुमराह ने मैच में कुल 9 विकेट अपने नाम किए थे। इसी वजह से उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड मिला। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

ICC U19 WC के फाइनल में भारतीय खिलाड़ी के पास इतिहास रचने का मौका, सिर्फ हासिल करने हैं इतने विकेट

राहुल-अय्यर को ICC ODI Rankings में हुआ फायदा, पहले नंबर पर बाबर आजम; टॉप 10 में इतने भारतीय शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement