Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

कोच के तौर पर इस खिलाड़ी को मिला एक और मौका, अचानक कॉन्ट्रेक्ट बढ़ाने का लिया गया फैसला

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जोनाथन ट्रॉट का कोच के तौर पर कार्यकाल बढ़ाने का फैसला लिया है। ट्रॉट की कोचिंग में अफगानिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में दमदार प्रदर्शन किया था।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 02, 2024 8:49 IST
Afghanistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Afghanistan Cricket Team

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में धमाकेदार खेल दिखाया था। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम छठे स्थान पर रही थी। अब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है। बोर्ड ने इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज जोनाथन ट्रॉट का मुख्य कोच के रूप में अनुबंध एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है। उनका 18 महीने का कार्यकाल 2023 के साथ समाप्त हो गया लेकिन एसीबी ने उन्हें 2024 तक भी बनाए रखने का विकल्प चुना है। 

जोनाथन ट्रॉट को मिला एक और मौका 

जोनाथन ट्रॉट पहली बार जुलाई 2022 में अफगानिस्तान के मुख्य कोच बने थे। उनकी कोचिंग में अफगानिस्तान ने 23 में से 8 वनडे मैच जीते हैं। इसके अलावा टीम 26 में से 11 टी20 मैच जीतने में भी सफल रही है। उनकी कोचिंग में ही अफगानिस्तान ने बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज जीतकर इतिहास रचा था। अफगानिस्तान फिलहाल यूएई के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। जहां सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है। इसके बाद वे वेस्टइंडीज और जून में अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए जनवरी में तीन टी20 मैचों की सीरीज भारत से खेलेंगे।

अफगानिस्तान ने किया दमदार प्रदर्शन 

जोनाथन ट्रॉट की कोचिंग में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने वनडे वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया था। टीम ने पाकिस्तान, इंग्लैंड, श्रीलंका और नीदरलैंड को हराया। अफगानिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया को हराने के पायदान पर भी पहुंच चुकी थी, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल की पारी ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया था। वर्ल्ड कप के बाद ESPNक्रिकइंफो से बात करते हुए ट्रॉट ने कहा था कि मैंने अब तक उनके साथ अपने समय का भरपूर आनंद लिया है। इस विश्व कप में मिली सफलता को आगे बढ़ाना अच्छा रहेगा।

जोनाथन ट्रॉट ने इंग्लैंड के लिए 52 टेस्ट मैचों में 3835 रन और 68 वनडे मैचों में 2819 रन बनाए हैं। 2010-11 में इंग्लैंड को एशेज में मिली जीत में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने साल 2015 में क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था। 

यह भी पढ़ें: 

श्रीलंका दौरे के लिए वनडे और टी20 टीम का हुआ ऐलान, पंजाब किंग्स के इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

सीरीज बराबर करने के बीच में आई बड़ी बाधा, दूसरे टेस्ट में इतने दिन बारिश करेगी खेल खराब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement