Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

KKR vs RR Dream 11 Prediction: अपनी टीम में इन खिलाड़ियों को करें शामिल, विनर बनने की बन सकती संभावना

KKR vs RR: आईपीएल के 17वें सीजन का 31वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों का अभी तक इस सीजन जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें राजस्थान ने 6 में से 5 तो वहीं केकेआर ने 5 में से 4 मैचों में जीत दर्ज की है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 15, 2024 13:59 IST
Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals- India TV Hindi
Image Source : AP KKR vs RR Dream 11 Prediction: अपनी टीम में इन खिलाड़ियों को करें शामिल, विनर बनने की बन सकती संभावना

KKR vs RR Dream 11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 का 31वां मुकाबला अभी तक इस सीजन में शानदार खेल दिखाने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स टीम के बीच होगा। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला केकेआर के होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। कोलकाता नाईट राइडर्स ने अभी तक इस सीजन में 5 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से वह 4 को अपने नाम करने में कामयाब हुए तो वहीं संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स टीम की तरफ से भी कुछ इसी तरह का प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें  उन्होंने 6 में से 5 मैचों को अपने नाम किया और अभी प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर बने हुए हैं। ऐसे में हम आपको इस मुकाबले की ड्रीम 11 के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप किन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं।

इन खिलाड़ियों को अपनी ड्रीम 11 टीम में दे सकते हैं जगह

कोलकाता नाईट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले इस मुकाबले में आप अपनी ड्रीम 11 टीम में विकेटकीपर के रूप में 3 खिलाड़ियों को शामिल कर सकते हैं, जिसमें जॉस बटलर, संजू सैमसन और फिल सॉल्ट का नाम शामिल है। बटलर और सैमसन जहां लगातार इस सीजन अब तक शानदार फॉर्म में दिखाई दिए हैं तो वहीं सॉल्ट ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ हुए मुकाबले में बल्ले से बेहतरीन पारी खेलते हुए अपने फॉर्म में आने का संदेश सभी को दिया। वहीं इसके बाद आप इस टीम में 3 बल्लेबाजों को चुन सकते हैं, इसमें आप श्रेयस अय्यर, यशस्वी जायसवाल और शिमरन हेटमायर को शामिल कर सकते। अय्यर और जायसवाल के बल्ले से भले ही इस सीजन अब तक कोई बड़ी पारी नहीं देखने को मिली लेकिन दोनों का ही फॉर्म काफी बेहतर दिखा है। जबकि हेटमायर बैटिंग ऑर्डर में भले ही थोड़ा नीचे आते हैं लेकिन काफी तेजी से रन बनाते हुए दिखे हैं ऐसे में वह आपको अधिक प्वाइंट दिला सकते हैं।

आप अपनी इस ड्रीम 11 टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ियों में सुनील नारायण, आंद्रे रसल और रियान पराग को चुन सकते हैं। इन तीनों का भी फॉर्म अब तक जबरदस्त देखने को मिला है। नारायण और रसेल जहां गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखा रहे हैं, तो वहीं पराग अभी तक इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। इसके बाद आप टीम में प्रमुख गेंदबाजों के रूप में ट्रेंट बोल्ट और वरुण चक्रवर्ती को चुन सकते हैं।

यशस्वी जायसवाल को बनाए कप्तान, पराग को उपकप्तान

केकेआर बनाम राजस्थान के बीच होने वाले इस मुकाबले के लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम में कप्तान के रूप में यशस्वी जायसवाल को चुन सकते हैं, जिनके बल्ले से अब तक इस सीजन कोई बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है, लेकिन ईडन गार्डन्स की पिच जो बल्लेबाजी के लिए काफी बेहतर मानी जाती हैं, वहां पर यशस्वी का कमाल देखने को मिल सकता है। वहीं उपकप्तान के रूप में आप रियान पराग को चुन सकते हैं, जो इस सीजन लगभग हर मैच में रन बनाते हुए दिखाई दिए हैं।

कोलकाता नाईट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच के लिए बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर - जोस बटलर, संजू सैमसन, फिल सॉल्ट।

बल्लेबाज - श्रेयस अय्यर, यशस्वी जायसवाल (कप्तान), शिमरन हेटमायर।

ऑलराउंडर - सुनील नारायण, आंद्रे रसेल, रियान पराग (उपकप्तान)।

गेंदबाज - ट्रेंट बोल्ट, वरुण चक्रवर्ती।

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड, IPL में बन गए इस मामले में तीसरे खिलाड़ी

मथीशा पथिराना ने रवींद्र जडेजा के इस रिकॉर्ड में छोड़ा पीछे, CSK के लिए ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement