Saturday, April 27, 2024
Advertisement

KKR vs SRH Pitch Report: ईडन गार्डन्स स्टेडियम में सीजन का पहला मैच, बल्लेबाज या गेंदबाज किसका दिखेगा कमाल

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल के 17वें सीजन का तीसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। केकेआर की टीम जहां इस सीजन श्रेयस अय्यर की कप्तानी में खेलेगी तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद नए कप्तान पैट कमिंस के नेतृत्व में खेलने उतरेगी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 23, 2024 15:11 IST
KKR vs SRH Pitch Report: ईडन गार्डन्स स्टेडियम में सीजन का पहला मैच, बल्लेबाज या गेंदबाज किसका दिखेग- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV KKR vs SRH Pitch Report: ईडन गार्डन्स स्टेडियम में सीजन का पहला मैच, बल्लेबाज या गेंदबाज किसका दिखेगा कमाल

KKR vs SRH Pitch Report: आईपीएल के 17वें सीजन के तीसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद टीम के बीच में भिड़ंत देखने को मिलेगी, दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 7:30 पर खेला जाएगा। केकेआर की टीम अब तक आईपीएल के इतिहास में अपने होम ग्राउंड पर काफी मजबूत दिखाई दी है और उन्हें हरा पाना किसी भी टीम के लिए आसान काम नहीं रहा है। ऐसे में इस मैच की पिच भी काफी अहम हो जाती है, जिसमें स्पिन गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजों का भी कमाल देखने को मिलता है।

इस बार पिच में ईडन गार्डन्स की पिच पर दिख सकता बदलाव

आईपीएल के अभी तक पिछले कुछ सीजन में कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों का दम देखने को मिला है, लेकिन इस बार केकेआर टीम में गौतम गंभीर की मेंटर के तौर पर वापसी होने के बाद यहां की पिच में भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है, जिसमें स्पिन गेंदबाज अधिक प्रभावी दिख सकते हैं। गौतम गंभीर की कप्तानी में जब केकेआर ने 2 बार ट्रॉफी को जीता था तो उस समय टीम के लिए स्पिनर्स ने काफी अहम भूमिका अदा की थी। वहीं पिछले साल जब वनडे वर्ल्ड कप के मुकाबले यहां पर खेले गए थे तो उसमें भी स्पिन का कमाल देखने को मिला था। हालांकि नई गेंद से तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है।

टॉस की भूमिका रह सकती है अहम

कोलकाता के मैदान पर खेले जाने वाले इस मुकाबले को दौरान दूसरी पारी में यदि ओस आती है तो ऐसी स्थिति में टारगेट का पीछा करने वाली टीम को फायदा मिल सकता है, वहीं ऐसी स्थिति में टॉस काफी अहम रहने वाला है, जिसमें इसे जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है। वहीं इस मैदान पर अब तक आईपीएल के 86 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 35 में पहले खेलने वाली टीम ने जीत हासिल की है तो वहीं 51 मैचों में टारगेट का पीछा करने वाली टीम मुकाबले को अपने नाम करने में कामयाब रही। वहीं पहली पारी का औसत स्कोर 160 रनों के करीब का रहा है।

यहां पर देखिए दोनों टीमों का स्क्वॉड

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, रिंकू सिंह, रहमानुल्लाह गुरबाज, फिल साल्ट, सुनील नरेन, सुयश शर्मा, अनुकूल रॉय, आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, केएस भरत, चेतन सकारिया, मिशेल स्टार्क, अंगकृष रघुवंशी, रमनदीप सिंह, शेरफेन रदरफोर्ड, मनीष पांडे, मुजीब उर रहमान, दुष्मंथा चमीरा, साकिब हुसैन।

सनराइजर्स हैदराबाद: अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम (कप्तान), मार्को जानसन, राहुल त्रिपाठी, वॉशिंगटन सुंदर, ग्लेन फिलिप्स, सनवीर सिंह, हेनरिक क्लासेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक अग्रवाल, टी. नटराजन, अनमोलप्रीत सिंह, मयंक मारकंडे, उपेंद्र सिंह यादव, उमरान मलिक, नीतीश कुमार रेड्डी, फजलहक फारूकी, शाहबाज अहमद, ट्रैविस हेड, वानिंदु हसरंगा, पैट कमिंस, जयदेव उनादकट, आकाश सिंह, जथावेध सुब्रमण्यन।

ये भी पढ़ें

रवींद्र जडेजा ने किया बड़ा कारनामा, IPL में धोनी के इस बड़े रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

रुतुराज गायकवाड़ ने हासिल की खास उपलब्धि, CSK के लिए धोनी के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे कप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement