Saturday, May 18, 2024
Advertisement

LSG vs GT Pitch Report: गेंदबाज बरपाएंगे कहर या बल्लेबाजों की होगी चांदी? जानिए कैसी होगी पिच रिपोर्ट

LSG vs GT: IPL 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल हैं। वहीं गुजरात की कप्तानी शुभमन गिल के हाथों में है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: April 06, 2024 17:20 IST
LSG vs GT- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV LSG vs GT

Lucknow Super Giants vs Gujarat Titans: IPL 2024 का 21वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। लखनऊ की टीम ने मौजूदा सीजन में अभी तक 3 तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें से दो में जीत हासिल की है। टीम चौथे नंबर पर मौजूद है। गुजरात टाइटंस ने चार मैच खेले हैं, जिसमें दो में जीत हासिल की है। टीम सातवें नंबर पर है। ऐसे में 7 अप्रैल को होने वाला मैच दोनों टीमों के लिए अहम है।

ऐसी हो सकती है पिच

लखनऊ की पिच हमेशा से ही लो स्कोरिंग पिच रही है। लखनऊ में दोनों तरह की पिच हो सकती हैं। अगर यहां पर काली मिट्टी की पिच हुई तो ये गेंदबाजों के लिए आरामगाह होगी। क्योंकि काली मिट्टी वाली पिच पर गेंद गिरने के बाद धीमी गति से आती है। जिसे बल्लेबाज ठीक तरह से समझ नहीं पाता है। वहीं अगर पिच लाल मिट्टी की होती है तो ये बल्लेबाजों को मदद कर सकती है। ये लाल मिट्टी की पिच पर बेहतर स्पिन और उछाल होता है, जिस पर स्कोर करना आसान हो जाता है। 

टॉस का रोल हो सकता है अहम

लखनऊ के मैदान पर अभी तक 9 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें से 5 पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीते हैं। वहीं चार मैच चेज करने वाली टीम ने जीते हैं। इस वजह से टॉस का रोल अहम हो सकता है। इस पर पहली पारी का औसत स्कोर 151 रहा है। वहीं दूसरी पारी का औसत स्कोर यहां पर 126 रहा है। लखनऊ के मैदान पर हाईएस्ट टोटल जो चेज हुआ है वह 159 रन रहा है। इस मैदान पर सबसे कम स्कोर जो चेज हुआ है वह 156 रन है। 

मौजूदा सीजन में खेला गया है एक मैच

मौजूदा आईपीएल में लखनऊ के इकाना स्टेडियम में सिर्फ एक ही मैच खेला गया है। इस मैच में लखनऊ की टीम ने पंजाब किंग्स को 21 रनों से हराया था। ये एक हाईस्कोरिंग मैच था। इस मुकाबले में लखनऊ ने पहले बैटिंग करते हुए 199 रन बनाए, जिसके जवाब में पंजाब किंग्स  178 रन ही बना पाई। 

यह भी पढ़ें

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में विराट कोहली के निशाने पर ये 3 रिकॉर्ड, बन सकते इस मामले में पहले खिलाड़ी

अपनी फैंटेसी टीम में दें इन खिलाड़ियों को मौका, मिल सकता विनर बनने का चांस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement