Monday, April 29, 2024
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलेंगे ये दो स्टार खिलाड़ी, हेड कोच ने दिया ये बड़ा अपडेट

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट को लेकर एक टीम के हेड कोच ने बड़ा बयान दिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 21, 2023 15:02 IST
T20 World Cup 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY टी20 वर्ल्ड कप 2024

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप अगले साल जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाना है। इस बार टूर्नामेंट में 20 टीमें हिस्सा लेंगी। इस बड़े टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इन सब के बीच एक टीम के हेड कोच ने बड़ा बयान दिया है। इस हेड कोच ने अपडेट दिया है कि फिलहाल क्रिकेट से दूर चल रहे दो स्टार खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलेंगे ये दो खिलाड़ी

इंग्लैंड की टी20 टीम के हेड कोच मैथ्यू मोट ने कहा कि स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की मैच जिताने की काबिलियत को देखते हुए उनका 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में होना निहायत जरूरी है, इसलिए चोट से जूझ रहे इन दोनों खिलाड़ियों के लिए टीम में जगह बनी रहेगी। स्टोक्स के घुटने का नवंबर में ऑपरेशन हुआ था और उनके अगले साल जनवरी से मार्च तक भारत में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की कप्तानी के लिए फिट होने की उम्मीद है। वहीं आर्चर कोहनी की चोट के कारण मार्च से इंग्लैंड के लिए नहीं खेले हैं। इन दोनों के फिटनेस हासिल करने के बाद टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने की उम्मीद है जो जून में शुरू होगा। 

हेड कोच ने दिया ये बड़ा अपडेट

हेड कोच मैथ्यू मोट से जब पूछा गया कि क्या स्टोक्स और आर्चर वर्ल्ड कप चयन के लिए उपलब्ध होंगे तो उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह लाजमी है। बेन हर विभाग में मैच जिताने की काबिलियत मुहैया कराने के अलावा हमें टॉप छह में एक तेज गेंदबाज रखने का विकल्प देते हैं जिससे आपको टीम का संतुलन बनाने के लिए कई विकल्प मिल जाते हैं, इससे चयन काफी आसान बन जाता है। इसलिए यह लाजमी ही है।  

जोफ्रा आर्चर की वापसी पर कही ये बात

हेड कोच मैथ्यू मोट ने कहा कि जहां तक जोफ्रा की बात है तो वह अपनी तेज रफ्तार से पारी में कोई भी ओवर डाल सकता है। आपके लिए सुपर ओवर डाल सकता है, जब जरूरत हो आखिरी ओवर डाल सकता है। बता दें आर्चर लगातार चोटों से जूझते रहे हैं जिससे वह 2021 के बाद से टेस्ट क्रिकेट से बाहर हैं। उन्होंने 2023 में सफेद गेंद के महज सात मैच खेले हैं। उन्हें अगले साल जनवरी-मार्च में भारत का दौरा करने वाली टेस्ट टीम में नहीं चुना गया है। 

(INPUT- PTI)

ये भी पढ़ें

इस खिलाड़ी ने बढ़ाई केएल राहुल की टेंशन, क्या अब मिलेगा मौका?

RCB के 1.5 करोड़ वाले खिलाड़ी के लिए बुरी खबर, अचानक किया गया सस्पेंड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement