Thursday, May 16, 2024
Advertisement

MI vs RCB Pitch Report: वानखेड़े में कैसी होगी पिच, बल्लेबाजों की मौज या गेंदबाज करेंगे धमाका

mi vs rcb: हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम का मुकाबला गुरुवार को फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। इसके लिए वानखेड़े स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 10, 2024 17:41 IST
mumbai indians vs royal challengers bengaluru- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV MI vs RCB Pitch Report वानखेड़े में कैसी होगी पिच

Mumbai Indians vs Royal Challengers Bengaluru Pitch Report : मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम गुरुवार को आईपीएल के एक बड़े मुकाबले का गवाह ​बनने के लिए तैयार है। इस साल के आईपीएल में 11 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मैच खेला जाएगा। वैसे तो ये मुकाबला विराट कोहली बनाम रोहित शर्मा के रूप में भी देखा जाएगा, लेकिन खास बात ये है कि अब दोनों ही खिलाड़ी अपनी अपनी टीमों के कप्तान नहीं हैं। इस बीच आपको जानना चाहिए कि गुरुवार को वानखेड़े की पिच कैसी हो सकती है। यहां पर बल्लेबाज खूब रन बनाएंगे या फिर गेंदबाज हावी रहेंगे। 

इस साल खेले जा चुके हैं दो मैच

वानखेड़े स्टेडियम में अब तक इस साल के आईपीएल में दो ही मुकाबले हुए हैं। लेकिन शाम को एक ही मैच खेला गया है। ये दूसरा मैच होगा। यहां पर शाम को जब राजस्थान और मुंबई के बीच मैच हुआ था, तब मुंबई इंडियंस की टीम पहली पारी में 20 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 125 रन ही बना सकी थी। राजस्थान ने ये मैच जीत जरूर लिया, लेकिन लक्ष्य का पीछा करने के लिए उसे 15.3 ओवर लग गए थे। राजस्थान के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और जॉस बटलर जल्दी आउट हो गए थे। इसके बाद रियान पराग ने आकर पारी को संभाला और टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे।  

तेज गेंदबाजों को पिच से मिल सकती है मदद 

इस बार भी उम्मीद है कि जब शाम को साढ़े सात बजे मैच शुरू होगा तो उस वक्त तेज गेंदबाजों के लिए मदद होगी, लेकिन अगर कुछ देर संभल कर खेल लिया जाए तो फिर बल्लेबाज खूब रन बना सकते हैं। उम्मीद है कि जो भी टीम टॉस जीतेगी, वो पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है, ताकि उनके पेसर्स को मदद मिले। पेसर्स ने अब तक यहां पर 887 विकेट लिए हैं, वहीं बात अगर स्पिनर्स की करें तो उनके नाम 367 विकेट हैं। यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 169 है।

यह भी पढ़ें 

मुंबई और हार्दिक पांड्या की असली परीक्षा तो अब है, जब होगा महामुकाबला

IPL ऑक्शन में इतने खिलाड़ी हो सकेंगे रिटेन! टीमों की हो जाएगी बल्ले-बल्ले

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement