Sunday, June 16, 2024
Advertisement

IPL छोड़ कर पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने पहुंचे प्लेयर्स पर भड़का ये दिग्गज, बुरी तरह लगाई फटकार

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच चार टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। आईपीएल प्लेऑफ के मैच छोड़कर इंग्लैंड के कई प्लेयर्स इस सीरीज में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हैं। अब इस पर माइकल वॉन ने बड़ी बात कही है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: May 26, 2024 16:50 IST
PAK vs ENG- India TV Hindi
Image Source : AP PAK vs ENG

इंग्लैंड की टीम पाकिस्तानी टीम के खिलाफ चार टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। इंग्लैंड के जो प्लेयर्स आईपीएल में खेल रहे थे। इंग्लैंड के प्लेयर्स टी20 सीरीज के लिए आईपीएल प्लेऑफ से पहले ही स्वदेश लौट गए। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (राजस्थान रॉयल्स), फिल साल्ट (कोलकाता नाइट राइडर्स) और विल जैक्स (आरसीबी) सीरीज के लिए वापस लौटे हैं। अब इस पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बड़ा बयान दिया है।

माइकल वॉन ने कही ये बड़ी बात

माइकल वॉन ने क्लब प्रेयरी फायर पॉडकास्ट में कहा कि इंटरनेशनल क्रिकेट पहले है लेकिन आईपीएल में दबाव उससे कम नहीं। इन प्लेयर्स को फैंस, मालिकों और सोशल मीडिया के जिस दबाव का सामना करना होता है, वह बहुत बड़ा है। इंग्लैंड ने खिलाड़ियों को वापिस बुलाकर उस दबाव के अनुभव से वंचित कर दिया। आईपीएल प्लेऑफ के दबाव, दर्शकों के दबाव से तैयारियां पाकिस्तान के खिलाफ टी20 खेलने से कहीं बेहतर होती।

'प्लेऑफ से सीखने को मिलता'

माइकल वॉन ने कहा कि खास तौर पर फिल साल्ट और विल जैक्स को तो बहुत कुछ सीखने को मिलता और उनकी तैयारी मजबूत होती। मैं पाकिस्तान या इंग्लैंड टीम का अपमान नहीं कर रहा लेकिन आईपीएल में दबाव बहुत होता है और इसका स्तर उस बाइलेटरल सीरीज से बेहतर है। जोस बटलर की टीम राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल क्वालीफायर-2 तक का सफर तय किया। वहीं केकेआर की टीम फाइनल में पहुंची है। आरसीबी की टीम एलिमिनेटर में पहुंची है। 

इंग्लैंड ने जीता दूसरा टी20 मैच

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। वहीं दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड ने 23 रनों से जीत दर्ज की है। इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 183 रन बनाए। वहीं पाकिस्तानी टीम टारगेट चेज करते हुए 160 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस तरह से इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की है। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

ओलंपिक से पहले फैंस की धड़कन बढ़ा देने वाली खबर, नीरज चोपड़ा ने बताया ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक में ना खेलने का कारण

IPL के इतिहास में पहली बार फाइनल मैच खेलेगा ये खिलाड़ी, 13 साल से है लीग का हिस्सा 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement