Monday, June 17, 2024
Advertisement

ओलंपिक से पहले फैंस की धड़कन बढ़ा देने वाली खबर, नीरज चोपड़ा ने बताया ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक में ना खेलने का कारण

28 मई से चेज गणराज्य में होने वाले ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक 2024 में भारतीय स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा हिस्सा नहीं लेंगे, जिसके पीछे की वजह का खुलासा अब खुद नीरज ने अपने एक बयान से किया है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: May 26, 2024 16:30 IST
Neeraj Chopra- India TV Hindi
Image Source : GETTY नीरज चोपड़ा

भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा 28 मई से होने वाले ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक 2024 में हिस्सा नहीं लेंगे। इस बात की जानकारी आयोजकों ने खुद साझा की जिसमें सामने आया था कि वह चोट के कारण टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं पाएंगे। नीरज चोपड़ा ने कुछ समय पहले ही दोहा डायमंड लीग और फेडरेशन कप में हिस्सा लेते हुए दिखाई दिए थे। वहीं नीरज चोपड़ा ने अब अपने एक बयान में ये साफ किया है कि वह चोटिल नहीं और प्रैक्टिस के दौरान मांसपेशियों में कुछ दिक्कत महसूस होने की वजह से उन्होंने चेक रिपब्लिक में होने वाले इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है।

ओलंपिक से पहले किसी तरह का खतरा नहीं उठाना चाहता

नीरज चोपड़ा ने ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक 2024 एथलेटिक्स मीट में भाग नहीं लेने के फैसले को लेकर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टोरी पोस्ट करते हुए लिखा कि हाल ही में एक थ्रोइंग सत्र के बाद मैने ओस्ट्रावा में नहीं खेलने का फैसला किया क्योंकि मुझे ‘एडक्टर’ मांसपेशी में कुछ महसूस हुआ। पहले भी मुझे इसमें दिक्कत रही है और इस समय मैं पेरिस ओलंपिक को ध्यान में रखते हुए जोखिम नहीं लेना चाहता । मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं चोटिल नहीं हूं लेकिन मैं ओलंपिक वर्ष में कोई जोखिम नहीं लेना चाहता । यही वजह है कि मैने यह फैसला लिया। पूरी तरह उबरने के बाद मैं फिर स्पर्धाओं में भाग लूंगा।

दोहा डायमंड लीग में जीता था गोल्ड मेडल

दोहा डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था, जिसमें 10 मई को उन्होंने इस लीग में 88.36 मीटर का थ्रो फेंकने के साथ सिल्वर मेडल को अपने नाम करने के साथ नए सीजन की शानदार शुरुआत की थी। इसके बाद नीरज ने 15 मई को फेडरेशन कप में हिस्सा लिया जिसमें उन्होंने 82.27 मीटर का थ्रो किया और गोल्ड मेडल जीता था। अब पेरिस ओलंपिक जो 26 जुलाई से 11 अगस्त तत खेला जाना है उसमें सभी को नीरज से पदक जीतने की उम्मीद है।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

IPL के इतिहास में पहली बार फाइनल मैच खेलेगा ये खिलाड़ी, 13 साल से है लीग का हिस्सा

WI vs SA: वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को रौंदा, सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement