Thursday, June 20, 2024
Advertisement

WI vs SA: वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को रौंदा, सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

WI vs SA: वेस्टइंडीज की टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले को अपने नाम कर लिया है। इस मैच को उन्होंने 16 रनों से अपने नाम कर लिया।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 26, 2024 9:41 IST
WI vs SA- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (@PROTEASMENCSA) वेस्टइंडीज बनाम साउथ अफ्रीका

WI vs SA: वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले को भी वेस्टइंडीज की टीम ने अपने नाम कर लिया है। इस मुकाबले में मिली जीत के साथ ही उन्होंने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। इसके अलावा रोस्टन चेस ने दमदार ऑलराउंड खेल दिखाया। जिसके कारण उनकी टीम यह मुकाबला अपने नाम कर सकी। उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला जमैका स्थित किंग्स्टन के सबीना पार्क में खेला गया। इस मैच में वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को 16 रनों से हरा दिया है।

कैसा रहा मैच का हाल

दूसरे टी20 मैच में ब्रैंडन किंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उनकी टीम ने काफी शानदार बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर बड़ा स्कोर खड़ा किया। वेस्टइंडीज ने इस मुकाबले में 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 207 रन बनाए। इस दौरान टीम के कप्तान ब्रैंडन किंग ने 22 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेली। वहीं मिडिल ऑर्डर ने भी इस मुकाबले में दमदार प्रदर्शन किया। किंग के विकेट के बाद काइल मेयर्स और चेस मैदान पर आ गए और उनकी साझेदारी ने साउथ अफ्रीकी कप्तान रासी वान डेर डुसेन को परेशानी में डालना शुरू कर दिया।

मेयर्स ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों का सामना किया और साबित किया कि किंग का पहले बल्लेबाजी करने का फैसला सही था। उन्होंने सिर्फ 16 गेंदों पर 32 रन बनाए, जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल थे, लेकिन लेग स्पिनर नकाबायोमजी पीटर की गेंद पर डीप स्क्वायर लेग फेंस के ऊपर से गेंद को आगे बढ़ाने की कोशिश में वे आउट हो गए। मेयर्स का विकेट चेस को ज्यादा परेशान नहीं कर सका, क्योंकि उन्होंने अपनी पारी को बेहतरीन तरीके से आगे बढ़ाया और दूसरे छोर पर खड़े बल्लबाजों को लंबे शॉट लगाने में मदद की। इस दौरान रोमारियो शेफर्ड ने 13 गेंदों पर 26 रन और आंद्रे फ्लेचर ने 18 गेंदों पर 29 रन बनाए। चेज 38 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 67 रन बनाकर नाबाद रहे और मेजबान टीम को 207 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने में मदद की।

रनचेज में फेल रही साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच ओवर में 81 रन बना लिए थे, लेकिन क्विंटन डी कॉक 17 गेंदों पर 41 रन बनाकर अकील होसेन की गेंद पर आउट हो गए। हेंड्रिक्स भी दो गेंद बाद आउट हो गए और साउथ अफ्रीका की पारी की गति धीमी पड़ गई। रयान रिकलेटन के 19 रन, मैथ्यू ब्रीट्जके के 12 रन और रैसी के 30 रनों ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन वे इसका पूरा फायदा नहीं उठा पाए। मेहमान टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए और उनकी टीम टारगेट से 17 रन पीछे रह गई।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट ने मीडिया रिपोर्ट को किया खारीज, शाहीन को लेकर कही ये बात

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अमेरिका रवाना हुई टीम इंडिया, पहले बैच में विराट कोहली नहीं हुए शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement