Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs ENG: मोईन अली को भारत के खिलाफ इंग्लैंड की वापसी का भरोसा, भारत के प्रदर्शन को सीखने वाला बताया

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने भारत के खिलाफ सीरीज में इंग्लिश टीम की स्थिति पर अपनी राय जाहिर करते हुए कहा कि इंग्लैंड मौजूदा हालात को लेकर घबराहट में नहीं है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 13, 2022 22:46 IST
Moeen Ali- India TV Hindi
Image Source : GETTY Moeen Ali

Highlights

  • भारत वनडे सीरीज में 1-0 से आगे
  • भारत ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया
  • मोईन अली को सीरीज में इंग्लैंड की वापसी का भरोसा

टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ टी20 के बाद वनडे सीरीज में भी जबरदस्त फॉर्म में है। जब इंग्लैंड ने भारतीय टीम को पांचवें रिशेड्यूल मैच में 378 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करके ऐतिहासिक जीत रची थी, तब सबने उम्मीद की थी कि लिमिटेड ओवर फॉर्मेट की सीरीज में भी वह इसी अंदाज में हमला करेगी, पर भारत ने पूरी स्थिति को सर के बल खड़ा कर दिया। कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने पारंपरिक तरीके को तिलांजलि देकर टी20 सीरीज की शुरुआत की। हिटमैन की लीडरशिप में पूरी टीम ने बेहद आक्रामक अंदाज में मैदान पर इंग्लैंड पर अटैक किया। इस हमले से इंग्लिश टीम सकते में आ गई और भारत ने टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया।

इसके बाद, ओवल, लंदन में गुए वनडे सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम विराट कोहली के बिना मैदान में उतरी। ये पूरा मुकाबला भारतीय गेंदबाजी और इंग्लिश बल्लेबाजी के ईर्द गिर्द बुना हुआ था। जसप्रीत बुमराह ने एक के बाद एक इंग्लैंड के तमाम बल्लेबाजों को पेविलयन की राह पकड़ाई। उन्होंने महज 19 रन देकर छह विकेट हासिल करके करियर बेस्ट फिगर हासिल किया। इस काम में उनके जोड़ीदार मोहम्मद शमी ने तीन विकेट चटकाकर उनका खूब साथ निभाया। इंग्लिश टीम सिर्फ 110 रन पर ऑल आउट हो गई और भारत ने 10 विकेट से मैच को जीत लिया।

इस बीच, इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने भारत के खिलाफ सीरीज में इंग्लिश टीम की स्थिति पर अपनी राय जाहिर की। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड टीम मौजूदा हालात को लेकर घबराहट में नहीं है और टीम सीरीज में वापसी करने का पूरा दम रखती है। मोईन ने आगे कहा कि इंग्लैंड टीम टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी लय को हासिल करके जीत दर्ज करना चाहती है। टी20 वर्ल्ड कप इसी साल अक्टूबर – नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा।

इंग्लैंड को व्हाइट बॉल क्रिकेट में जॉस बटलर के रूप में नया कप्तान और मैथ्यू मॉट्स के रूप में नया कोच मिला है। उन्हें इस स्थिति में अपनी कमियों को पहचानने के बाद उसे दुरुस्त करके दूसरे वनडे मैच में भारत का सामना करने में दिक्कत हो सकती है। भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे गुरुवार को लॉर्ड्स में आयोजित होगा। ये मैच मेजबानों के लिए निर्णायक साबित हो सकता है क्योंकि ये हारे तो टी20 की तरह वनडे सीरीज भी उनके हाथों से फिसल जाएगी।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement