Monday, April 29, 2024
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाड़ी ने की धोनी की तारीफ, कहा - उनकी कप्तानी में टीम कागजों पर मजबूत हो या कमजोर नहीं पड़ता फर्क

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च से होगा जिसमें पहला मुकाबला गतविजेता चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। वहीं सीएसके टीम का हिस्सा ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली ने अपने एक बयान में बताया कि धोनी क्यों खास कप्तान हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: March 08, 2024 14:55 IST
MS Dhoni And Moeen Ali- India TV Hindi
Image Source : PTI महेंद्र सिंह धोनी और मोईन अली

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन की शुरुआत होने में अब अधिक समय नहीं बचा है। सभी 10 फ्रेंचाइजियों के खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों से भी जुड़ना शुरू हो गए हैं। वहीं गतविजेता चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा और इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए उन्हें एक खास कप्तान बताया है। आगामी सीजन का पहला मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। फैंस इस मैच का काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिसमें एकबार फिर से सभी को धोनी की कप्तानी का जादू देखने को मिल सकता है।

धोनी खास खिलाड़ी और खास कप्तान

महेंद्र सिंह धोनी की गिनती वर्ल्ड क्रिकेट के महान कप्तानों में की जाती है, जिसमें वह भारत के एकमात्र ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने तीन आईसीसी ट्रॉफियों को अपने नाम किया है। टीम इंडिया ने आखिरी बार धोनी की ही कप्तानी में किसी ट्रॉफी को जीता था। वहीं मोईन अली जो आईपीएल में धोनी की कप्तानी में खेलते हैं उनको लेकर ईएसपीएन क्रिकइंफो में दिए बयान में कहा कि धोनी खास खिलाड़ी और खास कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में टीम कागजों पर मजबूत हो या ना हो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि आपके पास जीतने का मौका हमेशा बना रहता है। बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स की गिनती आईपीएल की सबसे सफल टीमों में की जाती है, जिसमें उन्होंने अब तक 5 बार इस ट्ऱॉफी को अपने नाम किया है।

बेन स्टोक्स एक बिल्कुल अलग कप्तान

मोईन अली ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में इंग्लिश टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर भी बयान दिया और बेन स्टोक्स की कप्तानी का बचाव किया। मोईन ने कहा कि स्टोक्स एक बिल्कुल अलग कप्तान हैं, उसने इंग्लैंड को एक ऐसी टीम बनाया जो शानदार और मनोरंजक क्रिकेट खेल रही है। हर कोई बैजबॉल के बारे में बात कर रहा है लेकिन स्टोक्स इसमें अधिक विश्वास नहीं करते। वे इस तरह का क्रिकेट खेलना चाहते हैं। मुझे लगता है कि वह खास कप्तान और खास खिलाड़ी है। बैजबॉल में हमेशा आपके पास मौका होता है, भारत में उन्हें कठिन विकटों पर खेलना पड़ा। टेस्ट क्रिकेट को आगे लेकर जाने के लिए बैजबॉल उसमें अहम भूमिका अदा कर रहा है।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

VIDEO : बेन स्टोक्स ने 9 महीने और 7 मैचों के बाद संभाली बॉल, पहली ही गेंद पर कमाल

रोहित शर्मा का शतक और एक झटके में चकनाचूर हो गए इतने कीर्तिमान, ये रहे सारे रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement