Monday, April 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी टीम डायरेक्टर पद से मोहम्मद हफीज का कटा पत्ता, पीसीबी ने 2 सीरीज बाद ही तोड़ा नाता

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद पीसीबी ने पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद हफीज को टीम निदेशक के पद पर नियुक्त किया था, लेकिन अब सिर्फ 2 सीरीज के बाद उन्हें उनके पद से बोर्ड ने हटा दिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 15, 2024 20:31 IST
Mohammad Hafeez- India TV Hindi
Image Source : GETTY मोहम्मद हफीज

पाकिस्तान क्रिकेट टीम और बोर्ड दोनों में वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से लगातार काफी बदलाव देखने को मिल रहे हैं। अब पीसीबी ने सिर्फ 2 सीरीज के बाद पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद हफीज को टीम के निदेशक के पद से हटा दिया है। हफीज के कार्यकाल के दौरान पाकिस्तानी टीम के प्रदर्शन पर कोई खास सुधार देखने को नहीं मिला। ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जहां पाक टीम को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा तो वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में उन्हें 4-1 से हार मिली।

पीसीबी ने ट्वीट कर दी जानकारी

मोहम्मद हफीज को टीम निदेशक के पद से हटाए जाने की जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट करते हुए दी जिसमें उन्होंने लिखा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मोहम्मद हफीज के बतौर निदेशक के तौर उनका धन्यवाद देता है। मोहम्मद हफीज ने डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट का पद संभालकर पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अहम योगदान दिया है। हफीज की कड़ी मेहनत ने सभी खिलाड़ियों को प्रेरणा दी है। हफीज ने इस पद पर रहते हुए ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे के दौरान अहम योगदान दिया। बोर्ड हफीज को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता है।

खिलाड़ियों के साथ अच्छे रिश्ते ना होना बनी वजह

पाक टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने लंबे समय तक पाकिस्तानी टीम के लिए अहम योगदान अपने खेल के जरिए दिया है। हफीज ने पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट, 218 वनडे और 119 टी20 मुकाबले खेले हैं। वहीं निदेशक पद को संभालने के बाद ऐसी खबरें सामने आई थी कि हफीज की लंबी मीटिंग की वजह से मौजूदा पाकिस्तानी टीम के कई खिलाड़ी उनसे खुश नहीं थे और उन्होंने इसकी शिकायत बोर्ड से भी की थी बता दें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हफीज को उनके पद से हटाए जाने के साथ तेज गेंदबाज हारिस रऊफ के केंद्रीय अनुबंध को समाप्त कर दिया है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेली गई टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चुने जानें के बाद अपना नाम वापस ले लिया था।

ये भी पढ़ें

सरफराज के रन आउट होने का रंज, फिर जडेजा ने बनाया महारिकॉर्ड

बेटे के डेब्यू पर सरफराज खान के पिता ने दिया दिल जीतने वाला रिएक्शन, कहा - लेकिन सूरज मेरी मर्जी से...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement