Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ICC ODI Rankings में बड़ा फेरबदल, 5 साल बाद शाकिब अल हसन से छिन गया ताज, ये दिग्गज बना नंबर-1 ऑलराउंडर

ICC Latest ODI Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ताजा वनडे रैंकिंग में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। शाकिब अल हसन 5 साल बाद ऑलराउंडर की लिस्ट में पहले नंबर से खिसक गए हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: February 14, 2024 14:56 IST
ICC ODI Rankings- India TV Hindi
Image Source : GETTY 5 साल बाद दुनिया को मिला नया नंबर-1 ODI ऑलराउंडर

ICC Latest ODI Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। इस बार वनडे में ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में सबसे बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। बांग्लांदेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन से नंबर का ताज छिन गया है। शाकिब अल हसन पिछले 5 साल से वनडे में नंबर-1 ऑलराउंडर बने हुए थे। लेकिन अब 39 साल के एक खिलाड़ी ने उनसे ये ताज छीन लिया है। 

ये दिग्गज बना वनडे का नंबर-1 ऑलराउंडर

अफगानिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद नबी वनडे के नए नंबर-1 ऑलराउंडर बन गए हैं। दरअसल श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में मोहम्मद नबी ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है। इस खेल के चलते वह अब नंबर-1 वनडे ऑलराउंडर बन गए हैं। नबी 314 रेटिंग अंक के साथ टॉप पर पहुंचे हैं। वहीं, शाकिब अब एक स्थान नीचे खिसकर दूसरे नंबर पर आ गए हैं। शाकिब अल हसन के रेटिंग अंक 310 हैं। 

मोहम्मद नबी ने दिखाया दमदार प्रदर्शन 

श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही इस सीरीज में अफगानिस्तान की टीम 0-2 से पीछे चल रही है। लेकिन मोहम्मद नबी ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है। इस सीरीज के पहले मैच में मोहम्मद नबी ने 130 गेंदों का सामना करते हुए 136 रन की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 15 चौके और 3 छक्के लगाए थे। वहीं, इस सीरीज में वह अभी तक 1 विकेट भी अपने नाम कर चुके हैं। 

मोहम्मद नबी का इंटरनेशनल करियर 

मोहम्मद नबी ने अफगानिस्तान के लिए अभी तक 3 टेस्ट, 158 वनडे और 115 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 33 रन बनाए हैं। वहीं, वनडे में उन्होंने 26.97 की औसत से 3345 रन बनाए हैं और 163 विकेट हासिल किए हैं। दूसरी ओर टी20 में मोहम्मद नबी ने 22.60 की औसत से 1967 रन और 88 विकेट अपने नाम किए हैं। 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: गेंदबाज या बल्लेबाज, राजकोट टेस्ट में कौन करेगा 'खेला'? जाने तीसरे मैच की पिच रिपोर्ट

राजकोट टेस्ट के लिए एक दिन पहले ही प्लेइंग इलेवन का ऐलान, टीम में इतने बदलाव

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement