Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सचिन तेंदुलकर के डीपफेक वायरल वीडियो पर पुलिस ने लिया एक्शन, क्रिकेटर ने कही थी ये बात

दो दिन पहले सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर जानकारी दी थी की उनका डीपफेक वीडियो बनाया गया है और चिंता व्यक्त की थी। अब वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने एक्शन लिया है।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Govind Singh Updated on: January 18, 2024 11:04 IST
Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sachin Tendulkar

Sachin Tendulkar: भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने और शतक जड़ने का रिकॉर्ड है। उनकी गिनती दुनिया के महानतम क्रिकेट खिलाड़ियों में होती है। फैंस उन्हें 'क्रिकेट के भगवान' और 'मास्टर ब्लास्टर' के नाम से भी बुलाते हैं। लेकिन अभी कुछ समय पहले सचिन डीपफेक वीडियो का शिकार हो गए थे। डीपफेक वीडियो में सचिन एक ऐप का प्रचार करते हुए दिखाई देते हैं। अब इस मामले में मुंबई पुलिस ने एक्शन लिया है। 

मुंबई पुलिस ने लिया ये एक्शन 

सचिन तेंदुलकर के डीपफेक वीडियो मामले में मुंबई पुलिस ने गेमिंग एप्लिकेशन और फेसबुक पेज के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मुंबई साइबर सेल ने FIR सचिन तेंदुलकर के PA रमेश पारधे की शिकायत के आधार पर दर्ज की है, सूत्रों ने बताया की यह FIR आईपीसी की धारा 500 और IT की धारा 66 (A) के तहत दर्ज किया गया है।

आपको बता दें कि दो दिन पहले सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर जानकारी दी थी की उनका डीपफेक वीडियो बनाया गया है और चिंता व्यक्त की थी। उस वीडियो में सचिन तेंदुलकर को गेमिंग से जुड़े एक एप्लिकेशन (ऐप) का प्रचार करते हुए दिखाया गया है। साथ ही सचिन को ऐप की खूबियों के बारे में बताते हुए दिखाया गया है। वह कह रहे हैं कि उन्हें नहीं पता था कि पैसा कमाना इतना आसान हो गया है और उनकी बेटी भी इसका उपयोग करती है।

सचिन तेंदुलकर ने वीडियो को बताया था फर्जी 

इसके बाद सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करके इस डीपफेक वीडियो को फर्जी बताया था। सभी से अनुरोध है कि वे इस तरह के वीडियो, विज्ञापन और ऐप को बड़ी संख्या में रिपोर्ट करें। तेंदुलकर ने आगे लिखा कि सोशल मीडिया मंचों को शिकायतों के प्रति सतर्क और उत्तरदायी होने की जरूरत है। गलत सूचना और डीपफेक के प्रसार को रोकने के लिए उनकी तरफ से कार्रवाई महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें: 

दूसरे सुपर ओवर में रोहित के बैटिंग करने पर मचा बवाल, जानें इस पर क्या कहता है ICC का नियम

फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, इस भारतीय खिलाड़ी ने करवा लिया सफल ऑपरेशन; वापसी के दिए संकेत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement