Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बांग्लादेश ने टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट का इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान, अचानक सौंप दी कमान

बांग्लादेश ने नजमुल हसन शान्तो को तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाया है। नजमुल इससे पहले ही बांग्लादेश की टीम की कप्तानी कर चुके हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 12, 2024 23:38 IST
Najmul Hossain Shanto- India TV Hindi
Image Source : GETTY Najmul Hossain Shanto

Bangladesh Cricket Team: बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने तीनों फॉर्मेट के लिए अपने नए कप्तान का ऐलान किया है। टीम की कप्तानी नजमुल हसन शान्तो को मिली है। उन्हें एक साल के लिए ये बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। इससे यह साफ हो गया है कि नजमुल हसन शान्तो ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बांग्लादेश की टीम की कप्तानी करेंगे। वह इससे पहले ही बांग्लादेश की कप्तान की बागडोर संभाल चुके हैं। 

इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी 

नजमुल हसन शान्तो ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट और वनडे में कप्तानी की थी। इसके अलावा वनडे वर्ल्ड कप 2023 के आखिरी मैच में वह ही बांग्लादेश की टीम के कप्तान थे। ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक वनडे कप्तानी करने के लिए शाकिब अल हसन के नाम पर विचार किया गया था, लेकिन बोर्ड ने इस भूमिका के लिए शान्तो के नाम को ही आगे बढ़ाया। शाकिब अल हसन की आंख में परेशानी है। इसके बारे में वह पहले ही बोर्ड को बता चुके हैं। इसी वजह से शाकिब आने वाली श्रीलंका सीरीज से बाहर हो जाएंगे। 

अभी तक इतने मैचों में की है कप्तानी 

नजमुल हसन ने बांग्लादेश के लिए अभी तक 11 इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी की है, जिसमें 2 टेस्ट, 6 वनडे मैच और तीन टी20 मैच शामिल हैं। शाकिब ने पिछले साल विश्व कप से पहले घोषणा की थी कि वह 50 ओवर के मार्की इवेंट के बाद वनडे कप्तानी छोड़ देंगे। उन्होंने यह भी संकेत दिया था कि उनके टेस्ट में बने रहने की संभावना नहीं है लेकिन उन्होंने टी20 विश्व कप के दौरान टीम का नेतृत्व करने में इच्छा व्यक्त की थी। 

बांग्लादेश ने नहीं जीता है वर्ल्ड कप खिताब

बीसीबी ने गाजी अशरफ हुसैन को सीनियर पुरुष टीम का नया मुख्य सेलेक्टर भी घोषित किया। इसका मतलब है कि आठ साल बाद मुख्य सेलेक्टर के रूप में मिन्हाजुल आबेदीन का समय समाप्त हो गया। बांग्लादेश की टीम ने एक बार भी वनडे वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है। 

यह भी पढ़ें: 

ICC U19 वर्ल्ड कप 2024 की 'टीम ऑफ द टूर्नामेंट' का ऐलान, इतने भारतीय शामिल; ये प्लेयर बना कैप्टन

Suresh Raina: सुरेश रैना बन गए कप्तान, अचानक मिल गई ये बड़ी जिम्मेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement