Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IPL ऑक्शन में किसी ने नहीं दिया भाव, अब रणजी ट्रॉफी मुकाबले में इस खिलाड़ी ने लगा दिया तिहरा शतक

Ranji Trophy 2024 में तमिलनाडु और छत्तीसगढ़ के बीच खेले जा रहे मुकाबले में नारायण जगदीशन के बल्ले से 321 रनों की शानदार पारी देखने को मिली, जिसके दम पर तमिलानाडु की टीम अपनी पहली पारी में 610 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 27, 2024 18:35 IST
Narayan Jagadeesan- India TV Hindi
Image Source : BCCI DOMESTIC/TWITTER नारायण जगदीशन

रणजी ट्रॉफी 2024 के सीजन में अब तक एक से एक शानदार प्रदर्शन बल्ले और गेंद से देखने को मिले हैं। इसी में एक नाम तमिलनाडु टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज नारायण जगदीशन का भी शामिल है, जिन्होंने छत्तीसगढ़ के खिलाफ मुकाबले में 321 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर अपनी टीम को मैच में मजबूत स्थिति में पहुंचाने का काम किया है। नारायण जगदीशन का ये लगातार दूसरे मैच में शानदार प्रदर्शन देखने के मिला है, जिसमें उन्होंने रेलवे के खिलाफ पिछले मुकाबले में दोहरा शतक लगाया था। जगदीशन ने इस मैच में अपनी 321 रनों की पारी के दौरान 23 चौके और 5 छक्के लगाए।

आईपीएल ऑक्शन में किसी टीम ने नहीं दिखाई दिलचस्पी

नारायण जगदीशन जहां रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में अपने बल्ले से लगातार कमाल दिखा रहे हैं तो वहीं दिसंबर 2023 में हुए आईपीएल 2024 सीजन के लिए प्लेयर ऑक्शन प्रक्रिया के लिए शॉर्टलिस्ट हुए खिलाड़ियों में भी उनका नाम शामिल नहीं था। बता दें कि नारायण जगदीशन को आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे लेकिन नीलामी से पहले उन्हें फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया था। वहीं जगदीशन इस मुकाबले में तिहरा शतक लगाने के साथ तमिलनाडु की तरफ से रणजी ट्रॉफी के एक सीजन में कम से कम 2 दोहरे शतक लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले डब्ल्यूवी रमन ने 1988-89 के रणजी सीजन में 3 दोहरे शतक जबकि 1991-92 के रणजी सीजन में 2 दोहरे शतक लगाए थे। नारायण से पहले अभिनव मुकुंद भी 2011-12 सीजन में दो दोहरे शतक लगाने का कारनामा कर चुके हैं।

तमिलनाडु टीम की स्थिति मुकाबले में मजबूत

नारायण जगदीशन की 321 रनों की पारी के अलावा तमिलनाडु के लिए इस मैच में बाबा इंद्रजीत ने 123 जबकि प्रदोष पॉल ने 105 रनों की पारी खेली जिसके दम पर टीम ने अपनी पहली पारी 4 विकेट के नुकसान पर 610 रन बनाकर घोषित कर दी। इससे पहले छत्तीसगढ़ की टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 111 रन बनाकर सिमट गई थी। वहीं दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर छत्तीसगढ़ ने बिना किसी नुकसान के 1 रन बना लिया था।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: भारत और जीत के बीच आए ओली पोप, तीसरे दिन इंग्लैंड की दमदार वापसी

स्टार्क की जानलेवा गेंद ने तोड़ा विंडीज खिलाड़ी के पैर का अंगूठा, इस गंभीर हालत में मैदान से लेकर जाना पड़ा बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement