Saturday, April 27, 2024
Advertisement

स्टार्क की जानलेवा गेंद ने तोड़ा विंडीज खिलाड़ी के पैर का अंगूठा, इस गंभीर हालत में मैदान से लेकर जाना पड़ा बाहर

Australia vs West Indies: ब्रिस्बेन के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में विंडीज टीम की दूसरी पारी में शमार जोसेफ बल्लेबाजी के दौरान मिचेल स्टार्क की एक खतरनाक यॉर्कर पर गेंद पर बुरी तरह से चोटिल हो गए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 27, 2024 17:19 IST
Shamar Joseph And Mitchell Starc- India TV Hindi
Image Source : GETTY शमार जोसेफ और मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच ब्रिस्बेन के मैदान पर खेले जा रहे पिंक टेस्ट मैच के तीसरे दिन मेहमान टीम अपनी दूसरी पारी में 193 रन बनाकर सिमट गई। इसके बाद कंगारू टीम को मैच की चौथी पारी में जीत हासिल करने के लिए 216 रनों का लक्ष्य मिला, जिसमें दिन का खेल खत्म होने तक उन्होंने 2 विकेट के नुकसान पर 60 रन बना लिए थे और उन्हें जीत के लिए अभी भी 156 रनों की दरकार है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की इस मुकाबले में रफ्तार का कमाल देखने को मिला जिसमें उनकी एक गेंद पर विंडीज टीम के खिलाड़ी शमार जोसेफ अपने पैर का अंगूठा तुड़वा बैठे और उन्हें रिटायर हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा।

लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर गए शमार जोसेफ

वेस्टइंडीज की दूसरी पारी के 73वें ओवर में स्टार्क गेंदबाजी कर रहे थे, उस समय विंडीज टीम का स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर 193 रन था। स्ट्राइक पर तेज गेंदबाज शमार जोसेफ थे। स्टार्क ने इस ओवर की चौथी गेंद इनस्विंगिंग यॉर्कर फेंकी, जो सीधे जोसेफ के पैर के अंगूठे पर जाकर लगी। इसपर ऑस्ट्रेलिया ने एलबीडब्ल्यू की अपील की हालांकि नो बॉल होने के कारण शमार आउट होने के बावजूद बच गए। लेकिन गेंद अंगूठे पर लगने के कारण जोसेफ दर्द काफी दर्द में देखे गए। शमार जोसेफ ने तुरंत अपना जूता निकाला और इस दौरान ड्रेसिंग रूम से फीजियो भी मैदान पर दौड़कर पहुंच गए। इसके बाद शमार खड़े हुए लेकिन उन्हें चलने में भी काफी तकलीफ महसूस हो रही थी, जिसके बाद वह रिटायर्ड हर्ट हो गए और इसी के साथ वेस्टइंडीज टीम की दूसरी पारी भी 193 रनों के स्कोर पर खत्म हो गई। शमार जोसेफ जब लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर जा रहे थे तो उस दौरान मिचेल स्टार्क ने खेल भावना का परिचय देते हुए उनका हालचाल जाना।

हेजलवुड और ल्योन ने हासिल किए 3-3 विकेट

वेस्टइंडीज टीम की इस मुकाबले में दूसरी पारी को लेकर बात की जाए तो वह 193 रनों के स्कोर पर सिमटी जिसमें क्रिक मैकेंजी ने सबसे ज्यादा 41 रनों की पारी खेली तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजी में जोश हेजलवुड और नाथन ल्योन ने जहां 3-3 विकेट हासिल किए तो वहीं मिचेल स्टार्क और कैमरून ग्रीन के खाते में भी 1-1 विकेट आया।

ये भी पढ़ें

इस अंग्रेज प्लेयर ने भारत के खिलाफ बना दिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन, दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाज भी हुए पीछे

सौरव गांगुली के बराबर पहुंचे मनोज तिवारी, बंगाल की टीम के लिए कर दिया ये बड़ा करिश्मा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement