Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

IND vs ENG: 'भारत के लिए बजी खतरे की घंटी', इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कही चुभने वाली बात

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच में शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने इसे टीम इंडिया के लिए वैक अप कॉल बताया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 29, 2024 13:58 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीतकर सभी को चौंका दिया है। भारत के पास टेस्ट मैच में 190 रनों की बढ़त थी। पिच स्पिनर्स के अनुकूल थी। टीम इंडिया में तीन स्पिनर थे। फिर भी भारतीय टीम मैच हार गई। इंग्लैंड ने भारत को जीतने के लिए 231 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में भारतीय टीम 202 रनों पर धराशायी हो गई। अब टीम इंडिया की हार पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बड़ी बात कही है। 

नासिर हुसैन ने कही ये बात 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने ‘स्काय स्पोटर्स ’ के लिए अपने कॉलम में लिखा कि भारत ने पहली पारी में 436 रन बनाए लेकिन और वे भी रन बना सकते थे। भारतीय टीम बेहतरीन है और वापसी करेगी। इतिहास गवाह है कि इंग्लैंड के लिए यहां जीतना आसान नहीं रहा है। भारत के लिए यह खतरे की घंटी है क्योंकि इंग्लैंड ने दिखा दिया है कि बैजबॉल यहां भी असरदार है। उन्होंने कहा कि इससे साबित होता है कि इंग्लैंड के पास गजब का आत्मविश्वास है। उन्हें अपने खेलने के तरीके पर भरोसा है। बाहर की बातों को लेकर वे चिंतित नहीं हैं। मैं उनकी जिद का कायल हूं। अगर आप उन पर शक करेंगे तो वे और जिद्दी होकर आपको गलत साबित करेंगे। यह अच्छी बात है क्योंकि आप लगातार सुनते रहे हैं और आपके बारे में जो लिखा जा रहा है, उसे पढ़ते रहते हैं।

ओली पोप ने खेली शानदार पारी 

नासिर हुसैन ने कहा कि पोप ने रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा को सहजता से खेला और भारतीय स्पिन तिकड़ी को दूसरी पारी में बेअसर कर दिया। हुसैन ने कहा कि पहली पारी में वे 190 रन से पिछड़ गए थे लेकिन इतने बेहतरीन स्पिनरों के सामने ओली पोप ने एक यादगार पारी खेली। वहीं पहली पारी में जूझते दिखे टॉम हार्टली ने भी सात विकेट चटकाए। टेस्ट डेब्यू करने पर काफी दबाव रहता है लेकिन हार्टली ने दूसरी पारी में उसका बखूबी सामना किया।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 246 रन बनाए थे, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी में 436 रन बनाए और 190 रनों की बढ़त ले ली। इससे सभी को टीम इंडिया की जीत पक्की लग रही थी, लेकिन इंग्लैंड ने धमाकेदार वापसी की और इंग्लैंड की दूसरी पारी में ओली पोप ने कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने 196 रन बनाकर मैच का रुख इंग्लैंड की तरफ मोड़ दिया। बेहतरीन पारी के लिए उन्होंने 'प्लेयर ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

मैच जीतकर इंग्लैंड ने रचा इतिहास, आज तक कोई भी टीम भारत में नहीं कर पाई ये कमाल

पिछले 72 साल में अंग्रेजों के साथ पहली बार हुआ ऐसा, भारत के खिलाफ जीत के बाद भी नहीं बना काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement