Monday, April 29, 2024
Advertisement

करियर के पहले टेस्ट में इस खिलाड़ी का बड़ा कमाल, घातक बॉलिंग से ध्वस्त किया 24 साल पुराना महारिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीका के एक स्टार खिलाड़ी ने कप्तान के तौर पर ही डेब्यू किया है। इस प्लेयर ने करियर के पहले मैच में ही बड़ा कमाल कर दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 05, 2024 20:59 IST
neil brand - India TV Hindi
Image Source : GETTY neil brand

South Africa vs New Zealand Test Match: साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 511 रन बना दिए। टीम के लिए रचिन रवींद्र और केन विलियमसन ने बेहतरीन शतक लगाए। वहीं दो दिन का खेल खत्म होने के बाद साउथ अफ्रीका ने चार विकेट के नुकसान पर 80 रन बना लिए हैं। 

इस खिलाड़ी ने किया कमाल

इस मैच में साउथ अफ्रीका के लिए नील ब्रांड ने डेब्यू किया है। उन्होंने अपना पहला मैच बतौर कप्तान ही खेला है। नील ने करियर के पहले टेस्ट मैच में ही कमाल की गेंदबाजी की और टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में 26 ओवर में 119 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। उन्होंने कप्तान के तौर पर डेब्यू टेस्ट की एक पारी में बेस्ट बॉलिंग फिगर का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इससे पहले ये रिकॉर्ड बांग्लादेश के नईमुर रहमान के नाम था, जो उन्होंने साल 2000 में भारत के खिलाफ बनाया था। तब नईमुर ने 132 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे, लेकिन अब नील ब्रांड ने 24 साल बाद ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

ऐसा रहा है करियर

नील ब्रांड ने अभी तक साउथ अफ्रीका के लिए 51 फर्स्ट क्लास मैचों में 72 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा उनके नाम 25 लिस्ट ए मैचों में 22 विकेट दर्ज हैं। उन्होंने फर्स्ट क्लास में 2906 रन भी बनाए हैं, जिसमें 6 शतक शामिल हैं। नील अभी 27 साल के हैं और वह अपना पहला टेस्ट मैच बतौर कप्तान खेल रहे हैं। 

इन दो प्लेयर्स ने लगाए शतक

न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 511 रन बनाए। टीम के लिए केन विलियमसन ने सबसे ज्यादा 118 रन बनाए। वहीं रचिन रवींद्र ने 240 रनों का योगदान दिया। ग्लेन फिलिप्स ने 39 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही कीवी टीम बड़ा स्कोर खड़ा कर पाई। रचिन ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक लगाया है और वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

क्या तीसरे टेस्ट से इस भारतीय खिलाड़ी को मिलेगा आराम? रिपोर्ट्स में सामने आई ये बड़ी बात

एक साथ इंग्लैंड के इतने खिलाड़ी हुए बीमार, पूरी टीम भारत से रवाना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement