Friday, April 19, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड ने किया श्रीलंका का क्लीन स्वीप, WTC का सफर खत्म; RCB के खिलाड़ी ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में श्रीलंका का क्लीन स्वीप कर दिया है। इसी के साथ कीवी टीम ने WTC 2021-23 के अपने सफर को भी खत्म कर लिया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: March 20, 2023 11:53 IST
न्यूजीलैंड की टीम...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BLACKCAPS न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट सीरीज की ट्रॉफी के साथ

टेस्ट क्रिकेट की मौजूदा चैंपियन न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करते हुए अपने WTC 2021-23 के सफर का अंत कर दिया है। न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को सीरीज के दूसरे टेस्ट में पारी और 58 रनों से हराकर 2-0 से सीरीज पर कब्जा किया। इससे पहले क्राइस्टचर्च में कीवी टीम ने 2 विकेट से जीत दर्ज की थी। पिछली बार फाइनल में भारत को हराकर विश्व चैंपियन बनी न्यूजीलैंड की टीम इस बार छठे स्थान पर रही है। फाइनल में 7 जून से 11 जून तक भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। टीम इंडिया लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची है। 

श्रीलंका की टीम के लिए यह सीरीज दुर्भाग्यपूर्ण रही। पहले मुकाबले में एशियाई टीम क्लोज मैच 2 विकेट से हारी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से बाहर हो गई। अब यहां वेलिंग्टन टेस्ट में कीवी टीम ने श्रीलंका को बुरी तरह हराते हुए सीरीज 2-0 से जीती। इस मैच में न्यूजीलैंड के लिए बल्लेबाजी में जहां दोहरे शतक लगाकर केन विलियमसन और हेनरी निकोल्स ने कमाल किया। वहीं हाल ही में आरसीबी के लिए आईपीएल 2023 में साइन किए गए माइकल ब्रेसवेल ने गेंद से कमाल करते हुए दोनों पारियों में कुल 5 विकेट झटके। ब्रेसवेल ने पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में दो विकेट झटके। उनके अलावा हेनरी, कप्तान टिम साउदी और ब्लेयर टिकनर ने 4-4 विकेट पूरे मैच में लिए।

क्या रहा मैच का हाल?

इस मैच की बात करें तो पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड की तरफ से शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली। डेवोन कॉन्वे की 78 रनों की शुरुआत के अलावा केन विलियमसन ने 215 और हेनरी निकोल्स ने नाबाद 200 रनों की पारी खेली। कीवी टीम ने 580 रन पर चार विकेट गंवाकर अपनी पारी घोषित की। जवाब में श्रीलंकाई टीम पहली पारी में 164 रनों पर सिमट गई और फॉलोऑन भी नहीं बचा सकी। फॉलोऑन खेलते हुए श्रीलंका ने दूसरी पारी में 358 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने यह मुकाबला पारी और 58 रनों से जीत लिया।

श्रीलंका का भी WTC का सफर खत्म हो गया है। टीम पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर रही। अब श्रीलंका की टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। वनडे सीरीज के तीन मुकाबले 25, 28 और 31 मार्च को खेले जाएंगे। वहीं 2, 5 और 8 अप्रैल को टी20 मैच होंगे। आगामी वनडे वर्ल्ड कप के लिहाज से वनडे सीरीज दोनों टीमों के लिए बेहद अहम हो सकती है।

यह भी पढ़ें:-

Sanju Samson vs Suryakumar Yadav: वनडे क्रिकेट में कौन है बेहतर? आंकड़े देख खुद ही करें फैसला

क्रिस गेल का RCB को लेकर बड़ा बयान, कहा- सिर्फ तीन खिलाड़ियों पर ही रहता था फोकस

IND vs AUS: खराब फॉर्म के बाद भी तीसरे वनडे में खेलेगा यह खिलाड़ी, कप्तान रोहित शर्मा ने किया साफ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement