Monday, April 29, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप में कमाल दिखाने इस खिलाड़ी ने IPL को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- ये गारंटी नहीं कि मुझे कोई टीम लेगी

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के लिए 19 दिसंबर को प्लेयर ऑक्शन प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा, जिसमें इस बार कई युवा खिलाड़ियों पर सभी की नजरें रहने वाली हैं और इसी में एक नाम न्यूजीलैंड टीम के बाएं हाथ के खिलाड़ी रचिन रवींद्र का भी शामिल है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 30, 2023 16:46 IST
Rachin Ravindra, Daryl Mitchell And Mohammed Siraj- India TV Hindi
Image Source : GETTY रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल और मोहम्मद सिराज

भारत की मेजबानी में हाल में खत्म हुए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कुछ ऐसे युवा खिलाड़ी थे, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। इसी में एक नाम न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर खिलाड़ी रचिन रविंद्र का भी शामिल हैं, जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी प्रतिभा से सभी को हैरानी में जरूर डाला। बतौर ओपनर और नंबर-3 दोनों ही पोजीशन पर रचिन का बल्ला पूरे मेगा इवेंट के दौरान जमकर बोलता हुआ दिखाई दिया। वर्ल्ड कप में रचिन ने 10 मैचों में 64.22 के औसत से 578 रन बनाए जिसमें उनके बल्ले से तीन शतकीय और 2 अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिली। अब रचिन पर इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाली सभी 10 फ्रेंचाइजियों की नजरें भी टिकी हुई हैं, जो उन्हें ऑक्शन के दौरान अपनी टीम का हिस्सा जरूर बनाना चाहेंगी। हालांकि रचिन ने अपने एक बयान से ये साफ कर दिया है कि वह इन सभी बातों को लेकर बिल्कुल भी कुछ नहीं सोच रहे हैं।

ये पक्का नहीं कि कोई टीम मुझे लेगी

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन को लेकर प्लेयर ऑक्शन की प्रक्रिया का आयोजन 19 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। इस दौरान सभी फ्रेंचाइजियों की नजरें कुछ अहम खिलाड़ियों पर जरूर रहने वाली हैं, जो उनके लिए मैच विनर की भूमिका को अदा कर सकते हैं। रचिन भी भारतीय हालात में अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से किसी भी टीम के लिए एक उपयोगी खिलाड़ी साबित होते दिखते हैं। वहीं रचिन ने ईएसपीएन क्रिकइंफों को दिए अपने बयान में आईपीएल ऑक्शन को लेकर कहा कि चाहे ये शोर हो या जो रिपोर्ट किया जा रहा है। मुझे लगता है कि इस समय जो महत्वपूर्ण है और जो आपके ये लिए मायने रखता है वह ये कि आपके सामने कौन सी सीरीज है। आईपीएल में अभी काफी समय है। ऑक्शन में इस बात की कोई गारंटी नहीं कि मुझे कोई टीम चुनेगी। जीवन और क्रिकेट में कोई गारंटी नहीं। मैं सिर्फ उन चीजों पर ध्यान देता हूं जो इस समय मेरे सामने हैं।

वर्ल्ड कप के बाद लोग अधिक पहचानने लगे

रचिन रवींद्र ने वनडे वर्ल्ड कप में अपने बल्ले के दम पर कई नए कीर्तिमान बनाने का भी काम किया। वहीं इस मेगा इवेंट के बाद उनके जीवन में क्या बदलाव आया इसको लेकर रचिन ने बताया कि मैं ये नहीं कहना चाहूंगा कि मेरा जीवन पूरी तरह से बदल गया। मैं अपनी साथी खिलाड़ियों के साथ पहले की तरह ही खेल का पूरा आनंद ले रहा हूं। हां अब लोग मुझे अधिक पहचानने लगे हैं और वह फोटो और ऑटोग्राफ के लिए कहते हैं। मैं अब ऑनलाइन भी अधिक रहने लगा हूं। मुझे लगता है कि ऐसा सभी के साथ होता है, जब वह कुछ बेहतर प्रदर्शन करते हैं।

ये भी पढ़ें

BAN vs NZ: न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने किया कमाल, ऐसा करने वाले बने तीसरे खिलाड़ी

IPL 2024 : ऑक्शन से पहले ही इस खिलाड़ी की बढ़ी डिमांड, किस टीम में होगी एंट्री!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement