Monday, May 06, 2024
Advertisement

IPL 2023: LSG की जीत का सबसे बड़ा हीरो बना यह खिलाड़ी, SRH के सपने को किया चकनाचूर

लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को एक रोमांचक मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया है। 338 से ऊपर के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाला यह खिलाड़ी LSG के लिए हीरो बन गया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 13, 2023 19:43 IST
Nicholas Pooran- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM लखनऊ की जीत में चमका पूरन का बल्ला

आईपीएल 2023 के 58वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराकर एक बार फिर से प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी ठोक दी है। लखनऊ की टीम शुरुआत से इस मैच में परिश्रम करती दिख रही थी। आखिरी 5 ओवर में जीत के लिए टीम को 68 रनों की जरूरत थी और हैदराबाद के गेंदबाजों ने मैच पर पकड़ बना ली थी। लेकिन इसके बाद लखनऊ के एक खिलाड़ी ने मैच को हैदराबाद के जबड़े से छीना और लखनऊ को बुहमूल्य जीत दिला दी। 

हम बात कर रहे हैं निकोलस पूरन की जिन्होंने 13 गेंदों पर 44 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और मैच का रुख ही पलट दिया। उनकी 338 रनों से ऊपर के स्ट्राइक रेट से खेली गई इस पारी के कारण हैदराबाद को लखनऊ सुपर जायंट्स ने सात विकेट से धूल चटा दी। निकोलस के साथ 45 गेंदों पर नाबाद 64 रन बनाने वाले प्रेरक मांकड और 25 गेंदों पर 40 रन बनाने वाले मार्कस स्टॉयनिस ने भी अहम योगदान दिया। लखनऊ की टीम इस जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर आ गई है।

पूरन के तूफान में SRH धराशायी

निकोलस पूरन 16वें ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे जब मार्कस स्टॉयनिस अभिषेक शर्मा के ओवर में दो छक्के लगाकर आउट हो गए थे। आते ही उन्होंने तूफान मचाना शुरू कर दिया और पहली तीन गेंदों पर अपनी पारी की तीन छक्के जड़े दिए। इसके बाद उन्होंने टी नटराजन को संभल कर खेला फिर भुवनेश्वर कुमार पर बैक टू बैक दो चौके 18वें ओवर में लगाकर मैच हैदराबाद की पकड़ से दूर कर दिया। पूरन ने अपनी 13 गेंदों पर 44 रनों की पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए।

लखनऊ सुपर जायंट्स की इस जीत से टीम ने जहां प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी को और मजबूत कर लिया है। उधर हैदराबाद के लिए राह अब मुश्किल ही नहीं नामुमकिन नजर आने लगी है। 12 मैचों में लखनऊ ने 6 जीत और एक रद्द मैच के साथ 13 अंक हासिल कर लिए हैं। उधर हैदराबाद की टीम को 11वें मैच में सातवीं हार झेलनी पड़ी है। पॉइंट्स टेबल में लखनऊ चौथे स्थान पर आ गई है तो हैदराबाद की टीम 9वें स्थान पर है।

यह भी पढ़ें:-

LSG के मैच में फिर हुआ बवाल, कोहली...कोहली के लगे नारे; बीच में रोका गया Live मैच

RCB के लिए प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार, अंतिम-4 में ऐसे जा सकती है विराट कोहली की टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement