1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. NZ vs BAN : डेवोन कॉनवे ने शतक से किया साल 2022 का आगाज, बनाया यह विश्व रिकॉर्ड

NZ vs BAN : डेवोन कॉनवे ने शतक से किया साल 2022 का आगाज, बनाया यह विश्व रिकॉर्ड

कॉनवे विदेशी धरती और अपने घरेलू मैदान पर डेब्यू करते हुए मैच के पहले ही दिन शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 01, 2022 13:19 IST
NZ vs BAN, Devon Conway, Bangladesh vs New Zealand, cricket, sports, happy New year  2022- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Devon Conway

Highlights

  • डेवोन कॉनवे ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन बेहतरीन 122 रनों की शतकीय पारी खेली
  • साल 2022 में कॉनवे शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं
  • कॉनवे ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में भी बेहतरीन दोहरा शतक जड़ा था

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने धमाकेदार आगाज किया है। कॉनवे मैच के पहले ही दिन बेहतरीन 122 रनों की शतकीय पारी खेलकर सनसनी मचा दी है। इसके साथ ही वह साल 2022 में इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाने पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं। 

इसके अलावा कॉनवे विदेशी धरती और अपने घरेलू मैदान पर डेब्यू करते हुए मैच के पहले ही दिन शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच यह मुकाबला बे ओवल, माउंट माउंगानुईक में खेला जा रहा है।

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामलों के कारण साउथम्पटन-न्यूकासल के बीच मैच हुआ स्थगित

122 रनों की अपनी इस पारी में कॉनवे ने कुल 227 गेंद का सामना करते हुए 16 चौके और एक छक्का भी लगाया। टेस्ट क्रिकेट में डेवोन कॉनवे का यह दूसरा शतक है। कॉनवे न्यूजीलैंड के लिए महज अपना चौथा टेस्ट मैच खेल रहे हैं।

आपको बता दें कि कॉनवे ने पिछले साल ही इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर टेस्ट डेब्यू किया था। कॉनवे ने अपने डेब्यू मैच में ही बेहतरीन दोहरा शतक लगाकर करियर का आगाज किया। वहीं अपने इस छोटे से टेस्ट करियर में कॉनवे दो शतक और एक दोहरा शतक लगाने के अलावा दो अर्धशतक भी लगा चुके हैं।

यह भी पढ़ें- केविन पीटरसन ने इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट को 'बचाने' के लिए दिया यह खास सुझाव

वहीं पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर मेजबान न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मैच में न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और कप्तान टॉम लाथ सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए। हालांकि इसके बाद विल यंग के साथ मिलकर कॉनवे ने पारी को संभाला और दोनों के बीच 138 रनों की साझेदारी हुई।

विल यंद 135 गेंद में 52 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रॉस टेलर ने 31 रनों की पारी खेली। वहीं दिन का आखिरी विकेट टॉम ब्लंडेल (11) के रूप में गिरा जबकि हेनरी निकोल्स 32 रन बनाकर नाबाद लौटे। इस तरह खेल के पहले दिन मेजबान टीम 5 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाकर मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। 

यह भी पढ़ें- एशिया कप में भारतीय अंडर-19 टीम की खिताबी जीत पर वीवीएस लक्ष्मण ने किया खिलाड़ियों की तारीफ

वहीं बांग्लादेश के लिए गेंदबाजी में शरिफुल इस्लाम ने सबसे अधिक दो विकेट लिए हैं। इसके अलावा इबादत हुसैन और मोमीनुल हक को एक-एक सफलता हासिल हुई है।  

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

>independence-day-2022