Friday, May 10, 2024
Advertisement

NZ vs PAK: मैच हारकर भी बाबर आजम ने बनाया दमदार रिकॉर्ड, विराट-रोहित के करीब पहुंचे

NZ vs PAK: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मुकाबले में एक खास कीर्तिमान अपने नाम किया। हालांकि पाकिस्तान को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 12, 2024 20:35 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY/PCB बाबर आजम

NZ vs PAK: पाकिस्तान की टीम इस वक्त न्यूजीलैंड के दौरे पर है। जहां दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को न्यूजीलैंड के ईडेन पार्क में खेला गया। जहां पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच को कीवी टीम ने 46 रनों से जीता। मैच में मिली हार के कारण पाकिस्तान की टीम इस सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है। हालांकि टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की और उन्होंने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

बाबर आजम ने खेली दमदार पारी

दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धातिक 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 226 रन बनाए। इस दौरान पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर रन चेज के दौरान बहुत प्रेशर था। इस बीच 227 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने ज्यादातर समय खेल संतुलित रखा। पूर्व कप्तान बाबर आजम ने सिर्फ 35 गेंदों पर 57 रन बनाए लेकिन उन्हें दूसरे छोर से किसी भी बल्लेबाज से ज्यादा सहयोग नहीं मिल सका। बाबर ने इस मुकाबले में एक रिकॉर्ड भी बनाया। 

बाबर आजम के नाम रिकॉर्ड

बाबर ने सबसे ज्यादा T20I रन बनाने वाले खिलाड़ियों की खास लिस्ट में मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ दिया और अब केवल भारतीय जोड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा से पीछे हैं। बाबर अब इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। वहीं भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पहले और रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर मौजूद है। बाबर आजम के नाम टी20 इंटरनेशनल के 105 मैचों में कुल 3542 रन हो गए हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में कौन से बल्लेबाज टॉप 5 का हिस्सा हैं।

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट

  1. विराट कोहली (भारत) - 115 मैचों में 4008 रन
  2. रोहित शर्मा (भारत) - 149 मैचों में 3853 रन
  3. बाबर आजम (पाकिस्तान) - 105 मैचों में 3542 रन
  4. मार्टिन गुप्टिल (न्यूजीलैंड) - 122 मैचों में 3531 रन
  5. पॉल स्टर्लिंग (आयरलैंड) - 134 मैचों में 3428 रन

यह भी पढ़ें

BBL 2023-24: डेविड वॉर्नर ने अपने ही साथी को किया स्लेज, पहली ही गेंद पर आउट हो गया खिलाड़ी, देखें Video

NZ vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ टिम साउदी ने रचा इतिहास, कोई भी गेंदबाज नहीं कर सका ये कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement