Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023 IND vs PAK : पाकिस्‍तानी टीम नहीं आएगी भारत! जानिए कहां होंगे मुकाबले

ODI World Cup 2023 IND vs PAK : इस साल अक्‍टूबर नवंबर में भारत में वनडे विश्‍व कप का आयोजन किया जाना है। अब पता चला है कि हो सकता है कि इसके लिए पाकिस्‍तानी टीम भारत ना आए।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: March 29, 2023 19:07 IST
Rohit Sharma and babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs PAK ODI World Cup 2023

ODI World Cup 2023 IND vs PAK : भारत में इस साल वनडे विश्‍व कप का आयोजन किया जाना है। इस बीच पाकिस्‍तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अब खबर सामने आई है कि पाकिस्‍तानी टीम भारत में होने वाले वनडे विश्‍व कप के लिए भारत नहीं आएगी। इस साल का विश्‍व कप भारत में ही होना है और इसकी संभावित तारीखें भी सामने आ गई हैं। हालांकि अभी पूरा शेड्यूल जारी होना बाकी है। पता चला है कि पाकिस्‍तान विश्‍व कप के अपने मैच भारत आकर नहीं खेलेगा। ऐसा इसलिए किया जा रहा है, क्‍योंकि इसी साल जुलाई में एशिया कप 2023 का आयोजन किया  जाना है, लेकिन बीसीसीआई ने टीम इंडिया को पाकिस्‍तान भेजने से मना कर दिया है। एशिया कप की मेजबानी तो पाकिस्‍तान के ही पास रहेगी, लेकिन टीम इंडिया के मैचों के लिए किसी न्‍यूट्रल वेन्‍यू की तलाश की जा रही है। इसके जवाब में अब पाकिस्‍तान ने भी अपनी चाल चली है। 

ODI WC 2023 IND vs PAk

Image Source : GETTY
ODI WC 2023 IND vs PAk

वनडे विश्‍व कप 2023 के मैच पाकिस्‍तानी टीम बांग्‍लादेश में खेल सकती है

वनडे विश्‍व कप 2023 के अपने मैच पाकिस्‍तानी टीम बांग्‍लादेश में खेल सकती है। ईएसपीएनक्रिकइन्‍फो की रिपोर्ट के अनुसार भारत टूर्नामेंट का मेजबान है, लेकिन दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण राजनीतिक संबंधों को देखते हुए, इसपर पिछले सप्ताह आईसीसी की बैठकों में चर्चा की गई थी, जिसमें एशिया कप मॉडल को एक समाधान के रूप में देखा गया। पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी कर रहा है लेकिन भारत अपने मैच न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर खेलेगा। कहा जा रहा है कि पीसीबी यह बताना चाहता है कि एशिया कप में भारत के पाकिस्तान में नहीं खेलने से आईसीसी की चैंपियंस ट्रॉफी पर संभावित प्रभाव पड़ सकता है। फरवरी 2025 में पाकिस्तान में आयोजित किया जाएगा। यानी लगातार भारत और पाकिस्‍तान में क्रिकेट के बड़े टूर्नामेंट का आयोजन आने वाले सालों में होने जा रहे हैं। लेकिन आपसी तनातनी के चलते दोनों देशों के खिलाड़ी एक दूसरे देश में नहीं जा रहे हैं। एशिया कप के दौरान भारत के मैच पाकिस्‍तान में नहीं खेले जाएंगे। इसके लिए दूसरे ऑप्‍शन के तौर पर यूएई, ओमान, श्रीलंका या इंग्लैंड को शामिल किया गया है। भारत-पाकिस्तान मैच तटस्थ स्थान पर खेले जाएंगे और भारत के फाइनल में पहुंचने पर फाइनल किसी दूसरे देश में खेला जाएगा। 

आईसीसी के जीएम ने भी किया इसी ओर इशारा 
इस बीच खबर ये भी है  कि आईसीसी के जीएम वसीम खान ने एक पाकिस्‍तानी टीवी चैनल को इंटरव्‍यू देते हुए इस ओर इशारा भी कर दिया है। वसीम खान ने कहा है कि मुझे नहीं पता कि यह यहां किसी दूसरे देश में होगा या नहीं, लेकिन एक न्‍यूट्रल वेन्‍यू की  काफी अधिक संभावना है। मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तान भारत में अपने मैच खेलेगा। मुझे लगता है कि उनके मैच भी भारत के एशिया कप मैचों की तरह तटस्थ स्थल पर होंगे। हालांकि उन्‍होंने किसी तीसरे देश का नाम तो नहीं लिया है, लेकिन माना जा रहा है कि ये बांग्‍लादेश हो सकता है। इससे पहले बीसीसीआई की ओर से कहा गया था कि वनडे विश्‍वक के पूरे शेड्यूल का ऐलान जल्‍द किया जाएगा, इसके लिए वेन्‍यू भी करीब करीब तय कर लिए गए हैं और कहा गया था कि पाकस्‍तानी टीम को बीजा दिलवाने के लिए भारत सरकार से बात की जाएगी। हालांकि पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से वनडे विश्‍व कप को लेकर अभी तक कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्‍द ही उनकी ओर से बयान दिया जाएगा, इसके बाद फिर बीसीसीआई का रुख क्‍या रहेगा, इसका भी इंतजार करना होगा।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IPL 2023 प्‍लेऑफ में पहुंचेंगी ये 4 टीमें, दिग्‍गज ने कर दी भविष्‍यवाणी; अपनी ही टीम को किया बाहर

आईपीएल से पहले आया तूफान, इस खिलाड़ी ने जड़ दी T20I की सबसे तेज फिफ्टी

CSK vs GT : कैसी होगी एमएस धोनी की प्‍लेइंग इलेवन, जानिए इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर में किसकी होगी एंट्री!

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement