Friday, April 26, 2024
Advertisement

PAK vs ENG : इंग्लैंड को बड़ा नुकसान, मैच विनर बाहर

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है, जिसका पहला मैच 1 दिसंबर को होगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: November 28, 2022 16:25 IST
Mark Wood- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mark Wood

PAK vs ENG Test Series : टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में इंग्लैंड से हारने के बाद अब पाकिस्तानी टीम अपने घर पर फिर से खेलने के लिए तैयार है। इस बार भी पाकिस्तान के सामने इंग्लैंड की टीम होगी, लेकिन सबसे खास बात ये है कि ये टेस्ट सीरीज है। इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर पहुंच चुकी है। सीरीज का पहला मैच एक दिसंबर से रावलपिंडी में खेला जाना है, लेकिन इससे पहले ही इंग्लैंड की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। पता चला है कि तेज गेंदबाज मार्क वुड पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैक्कुलम ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है। 

मार्क वुड पहले टेस्ट मैच से हुए बाहर 

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड कूल्हे की चोट से विश्व कप के दौरान ही ग्रसित हो गए थे। अब वे पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर गए हैं। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है, पहला मैच एक दिसंबर से रावलपिंडी स्टेडियम में खेला जाएगा। मार्क वुड के करियर की बात की जाए तो उन्होंने अब तक 28 टेस्ट मैच खेले हैं और इसमें 82 विकेट अपने नाम किए हैं। पिछले कुछ समय से वे इंग्लैंड के लिए लगातार तीनों फॉर्मेट खेल रहे हैं। बताया जाता है कि मार्क वुड इस वक्त रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं। सीरीज का दूसरा मैच मुल्तान और तीसरा मैच कराची में खेला जाएगा। माना जा रहा है कि इन दो मैचों में अगर मार्क वुड ठीक हुए तो वे खेलते हुए नजर आ सकते हैं। इंग्लैंड की टीम साल 2005 के बाद पहली बार टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान के दौरे पर है। 

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होगा बेहद रोचक मुकाबला 
इंग्लैंड टीम का पाकिस्तान दौरा पहले से ही शुरू हो गया था। तब सात टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए थे। लेकिन टी20 विश्व कप 2022 के कारण इसे बीच में ही रोक दिया गया था। टी20 सीरीज के चार मैच इंग्लैंड ने जीते थे और तीन मैचों में पाकिस्तानी टीम ने जीत दर्ज की थी। अब टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है। पाकिस्तान के लिए अपनी ही सरजमीं पर इंग्लैंड से खेलना किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है। देखना होगा कि दोनों टीमें इस सीरीज में कैसा प्रदर्शन करती हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement