Friday, April 19, 2024
Advertisement

PAK vs ENG: पाकिस्तान का मास्टर प्लान, दूसरे टेस्ट मैच के लिए इन दो घातक गेंदबाजों की कराएगा वापसी

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जिसमें मेहमान टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 06, 2022 18:59 IST
hasan ali and Mohammad Abbas- India TV Hindi
Image Source : GETTY हसन अली और मोहम्मद अब्बास

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी में खेला गया पहला टेस्ट मैच बेन स्टोक्स एंड कंपनी के नाम रहा। दोनों टीमों के बीच आखिरी दिन तक चले मुकाबले में इंग्लैंड ने नाटकीय अंदाज में जीत को अपने पाले में किया और  विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इंग्लैंड की जीत से पाकिस्तान के टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है।

हारिस राउफ चोटिल होकर सीरीज से बाहर

पाकिस्तान की नजर हालांकि दूसरे टेस्ट मैच पर है और उसे सीरीज में बने रहने के लिए इसे हर हाल में जीतना होगा। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) मुल्तान में होने वाले इस मुकाबले से पहले अपने दो अनुभवी तेज गेंदबाजों को टीम से जोड़ने की तैयारी में है। पीसीबी दाएं पैर की जांघ में ग्रेड दो की चोट के कारण तेज गेंदबाज हारिस राउफ के मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला से बाहर होने के बाद मोहम्मद अब्बास और हसन अली को बाकी बचे दो टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टीम से जोड़ने की योजना बना रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ रावलपिंडी में पहले टेस्ट के दौरान इस प्रारूप में पदार्पण करने वाले 29 साल के राउफ ने पहले दिन सपाट पिच पर 13 ओवर गेंदबाजी की और वह काफी महंगे साबित हुए। बाद में क्षेत्ररक्षण करते हुए वह चोटिल हो गए। राउफ ने इसके बाद मैच में दोबारा गेंदबाजी नहीं की और पूरी सीरीज से बाहर हो गए।

पाकिस्तान के पास तेज गेंदबाजों की कमी

पाकिस्तान टीम में अब सिर्फ तीन तेज गेंदबाज बचे हैं जिसमें से मोहम्मद वसीम जूनियर को टेस्ट पदार्पण का इंतजार है जबकि मोहम्मद अली ने भी पहले टेस्ट के दौरान पदार्पण किया। विश्वसनीय सूत्र ने इस बीच कहा है कि टीम प्रबंधन नौ दिसंबर से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट से पहले अन्य खिलाड़ियों को टीम से जोड़ने की तैयारी कर रहा है। सूत्र ने कहा, ‘‘हसन अली और मोहम्मद अब्बास को टीम से जोड़े जाने की संभावना है क्योंकि टीम के पास नेट में गेंदबाजी करने के लिए भी गेंदबाजों की कमी है। लेकिन योजना संभवत: दूसरे टेस्ट में तीन स्पिनरों और सिर्फ दो तेज गेंदबाजों के साथ उतरने की है क्योंकि मुल्तान में स्पिन की अनुकूल पिच तैयार करने के प्रयास हो रहे हैं।’’

रमीज राजा पिच से निराश

इस बीच एक सूत्र ने कहा कि पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा पहले टेस्ट में पाकिस्तान टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। सूत्र ने बताया कि पूर्व टेस्ट कप्तान राजा ने मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम और घरेलू क्रिकेट के प्रमुख नदीम खान को बल्लेबाजी कोच मोहम्मद यूसुफ के साथ काम करने के लिए मुल्तान भेजा है जिससे कि दूसरे टेस्ट के लिए नतीजा देने वाली पिच तैयार की जा सके। दूसरा टेस्ट मुल्तान में नौ दिसंबर से जबकि तीसरा टेस्ट कराची में 17 दिसंबर से खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement