Friday, May 10, 2024
Advertisement

PAK vs NZ: पाकिस्तानी टीम में हुए बड़े फेरबदल, कीवियों के खिलाफ इन खिलाड़ियों को दिया मौका

PAK vs NZ: पाकिस्तानी सेलेक्टर्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज के लिए 16 सदस्यों वाली टीम का ऐलान किया है। इस टीम में एक तेज गेंदबाज की 6 महीने बाद वापसी हुई और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शामिल 2 प्लेयर्स की छुट्टी कर दी गई।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 21, 2022 20:00 IST
Hasan Ali of Pakistan celebrates with teammates- India TV Hindi
Image Source : GETTY Hasan Ali of Pakistan celebrates with teammates

PAK vs NZ: इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज में मिट्टी पलीद करवाने के बाद पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया। इंग्लैंड ने पाकिस्तान का टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया था। यह अपनी जमीन पर किसी टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान का हुआ पहला क्लीन स्वीप था। इस शर्मिंदगी के बाद, पाकिस्तानी सेलेक्टर्स ने न्यूजीलैंड के सोमवार से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वॉड में कुछ बदलावों को अमलीजामा पहनाना जरूरी समझा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सेलेक्टर्स ने 2 टेस्ट की इस सीरीज के लिए 16 सदस्यों वाले स्क्वॉड का ऐलान किया।

पाकिस्तानी टेस्ट टीम में हसन अली की वापसी

Hasan Ali of Pakistan celebrates with teammates

Image Source : GETTY
Hasan Ali of Pakistan celebrates with teammates

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तेज गेंदबाज हसन अली की पाकिस्तान टीम में वापसी हुई है। हसन ने अपना पिछला टेस्ट इसी साल जुलाई में गॉल में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। वह पाकिस्तान के लिए अपने अब तक के करियर में 21 टेस्ट मैचों में 77 विकेट ले चुके हैं। चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाजों, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ को टीम में शामिल नहीं किया क्योंकि दोनों अभी भी इंजरी से पूरी तरह से नहीं उबर पाए हैं। वहीं तेज गेंदबाज नसीम शाह, जो कंधे में चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान और कराची टेस्ट में नहीं खेल पाए थे, उन्हें फिट घोषित कर दिया गया है और उन्हें टीम में बरकरार रखा गया है।

पाकिस्तानी टीम में अनकैप्ड प्लेयर शामिल

साथ ही अनकैप्ड बल्लेबाज कामरान गुलाम को भी चयनकर्ताओं ने टीम का हिस्सा बनाया है। बता दें कि कामरान को पहले भी पाकिस्तान की टेस्ट टीम में जगह दी गई थी, लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला था। वह अनुभवी बल्लेबाज अजहर अली को रिप्लेस करेंगे जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच से पहले संन्यास का ऐलान कर दिया था।

इंग्लैंड से मिले व्हाइटवॉश के बाद 2 खिलाड़ियों की छुट्टी

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल 2 खिलाड़ियों को पाकिस्तान के नेशनल सेलेक्टर्स ने बाहर का रास्ता दिखा दिया। इंग्लैंड के खिलाफ 3-0 से व्हाइटवॉश के बाद तेज गेंदबाज मुहम्मद अली और ऑलराउंडर फहीम अशरफ को पाकिस्तानी टीम से बाहर कर दिया गया। न्यूजीलैंड की टीम गुरुवार की सुबह कराची पहुंचेगी। बता दें कि यह ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बाद इस साल टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करने वाली तीसरी बड़ी टीम है।

पाकिस्तान टेस्ट स्क्वॉड

बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, हसन अली, इमाम-उल-हक, कामरान गुलाम, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, नोमान अली, सरफराज अहमद, सलमान अली आगा, सऊद शकील, शान मसूद और जाहिद महमूद

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट और वनडे सीरीज का कार्यक्रम

26-30 दिसंबर- पहला टेस्ट, कराची

3-7 जनवरी- दूसरा टेस्ट, मुल्तान

10 जनवरी - पहला वनडे, कराची

12 जनवरी - दूसरा वनडे, कराची

14 जनवरी - तीसरा वनडे, कराची

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement