Saturday, April 27, 2024
Advertisement

PAK vs NZ: कराची वनडे में अंपायर के लगा पाकिस्तानी फील्डर का थ्रो, अलीम दार ने गुस्से में दिया ये रिएक्शन

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे में अंपायर अलीम दार पैर पर गेंद लगने के बाद दर्द में और गुस्से में नजर आए।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: January 12, 2023 9:36 IST
अंपायर अलीम दार के लगी...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER VIDEO SCREENGRAB अंपायर अलीम दार के लगी गेंद

PAK vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला बुधवार को कराची में खेला गया। इस मैच की पहली पारी में एक ऐसा वाकिया हुआ जिससे फील्ड अंपायर अलीम दार दर्द में तो दिखे साथ ही गुस्सा भी उनका देखने को मिला। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही थी और यह वाकिया कीवी टीम की पारी के 35वें ओवर में हुआ। दरअसल पाकिस्तानी फील्डर मोहम्मद वसीम ने गेंद को थ्रो किया और गेंद सीधे अंपायर अलीम दार के पैर में जा लगी। जिसके बाद अंपायर दर्द में दिखे और उन्होंने रिएक्ट भी किया।

यह वाकिया 35वें ओवर में हुआ जब गेंदबाजी हारिस रऊफ कर रहे थे और बल्लेबाजी पर थे ग्लेन फिलिप्स। ओवर की चौथी गेंद पर फिलिप्स ने डीप स्क्वॉयर लेग पर शॉट खेला और गेंद गई वहां फील्ड कर रहे पेसर मोहम्मद वसीम जूनियर के पास। वसीम ने गेंद को थ्रो किया और गेंद सीधे अलीम दार के टखने में लगी जाकर। जिसके बाद अंपायर काफी गुस्से में दिखे और उन्होंने तुरंत अपने हाथ से गेंदबाज की जर्सी जमीन पर फेंक दी। हालांकि, इसके तुरंत बाद पाकिस्तान के नसीम शाह ने अलीम दार के पैर पर मालिश करते हुए उन्हें रिलैक्स करने की कोशिश की। इस वाकिये पर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम हंसते हुए भी नजर आए।

दरअसल यह वाकिया हुआ ऐसे कि अंपायर का ध्यान गेंद की तरफ नहीं था। अमूमन अंपायर हमेशा जिस दिशा से गेंद आती है उधर देखकर चौकन्ने रहते हैं। वहीं अंपायर का ध्यान इसलिए और नहीं था क्योंकि उन्होंने सोचा शायद वसीम विकेटकीपर की तरफ थ्रो करेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ उन्होंने थ्रो गेंदबाजी के छोर पर किया और गेंद अलीम दार के पैर के निचले हिस्से में जा लगी। हालांकि, यह चोट ज्यादा गंभीर नहीं थी। कुछ वक्त के ब्रेक के बाद अलीम दार फिर से अंपायरिंग करते नजर आए।

न्यूजीलैंड ने बराबर की सीरीज

इस सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर 1-0 की बढ़त बना ली थी। वहीं कराची में खेले गए दूसरे वनडे में कीवी टीम ने वापसी की और 79 रनों से मेजबानों को करारी शिकस्त देते हुए सीरीज में बराबरी कर ली। इस मैच में पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने डेवोन कॉन्वे (101) के शतक की बदौलत 261 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान की टीम कीवी गेंदबाजों के आगे टिक नहीं सकी और 182 पर सिमट गई। बाबर आजम (79) को छोड़ कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज खास प्रभाव नहीं छोड़ सका। निर्णायक मुकाबला अब 13 जनवरी को कराची में ही होगा।

यह भी पढ़ें:-

VIDEO: पाकिस्तानी गेंदबाज की खतरनाक स्पिन पर गच्चा खा गए विलियमसन, शतक से भी चूके

PAK vs NZ: बाबर की पारी नहीं आई काम, कॉन्वे के शतक से कीवियों ने पाकिस्तान को हराया, सीरीज बराबर

IND vs SL Dream 11 Prediction: दूसरे ODI में इन 11 खिलाड़ियों पर लगाएं दांव, किसे बनाएं कप्तान और उपकप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement